scriptAhmedabad News राज्य सरकार ने की घोषणा… बलात्कार की घटनाओं की जांच के लिए एसआईटी | Rape, SIT, Gujarat, Crime, Women, action, Government, law, | Patrika News

Ahmedabad News राज्य सरकार ने की घोषणा… बलात्कार की घटनाओं की जांच के लिए एसआईटी

locationअहमदाबादPublished: Dec 05, 2019 09:19:29 pm

Rape, SIT, Gujarat, Crime, Women, action, Government, law,
अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अध्यक्ष, कानून सचिव, डीजीपी, सीआईडी क्राइम के एडीजीपी होंगे सदस्य
 

Ahmedabad News राज्य सरकार ने की घोषणा... बलात्कार की घटनाओं की जांच के लिए एसआईटी

Ahmedabad News राज्य सरकार ने की घोषणा… बलात्कार की घटनाओं की जांच के लिए एसआईटी

अहमदाबाद. राज्य में होने वाली बलात्कार की घिनौनी वारदातों में आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी और सजा दिलाने के लिए गुजरात सरकार ने विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने की घोषणा की है।
गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) की अध्यक्षता में गठित इस समिति में कानून विभाग के सचिव, राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और सीआईडी क्राइम के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) सदस्य होंगे।
गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने संवाददाताओं को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि राज्य में होने वाली रेप की घटनाओं को लेकर सरकार चिंतित है। पीडि़ताओं को जल्द मदद दिलाने और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर उन्हें जल्द सजा दिलाने के लिए एसआईटी काम करेगी। हर 15 दिनों में एसआईटी की बैठक होगी और इस दौरान राज्य में होने वाली घटनाओं और उसकी जांच की स्थिति और प्रगति पर चर्चा कर योग्य कदम उठाएगी।
राज्य में भविष्य में इस प्रकार की घटनाएं नहीं हों, इसके लिए कदम उठाए जाने के सुझाव की एक रिपोर्ट भी यह समिति सरकार को देगी। आरोपियों को जल्द सजा दिलाने के लिए मामलों को फास्ट ट्रेक कोर्ट में कार्रवाई के लिए गुजरात हाईकोर्ट से अपील की जाएगी। इसके अलावा, पीडि़ता को मदद रूप होने के लिए पीडि़त मुआवजा निधि के तहत सहायता भी दी जाएगी और पैरवी ऑफिसर की भी सेवा दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो