scriptRath Yatra started from Ranchod Rai Temple in Dahod | Gujarat Jagannath Rath Yatra : दाहोद के रणछोड़ राय मंदिर से निकली रथ यात्रा, झांकियों ने चौंकाया | Patrika News

Gujarat Jagannath Rath Yatra : दाहोद के रणछोड़ राय मंदिर से निकली रथ यात्रा, झांकियों ने चौंकाया

सुबह 9 बजे भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा निकाली गई।

अहमदाबाद

Published: July 02, 2022 11:07:05 am

दाहोद. दाहोद शहर के हनुमान बाजार स्थित रणछोडऱाय मंदिर Ranchorrai Mandir से सुबह 9 बजे भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा Jagannath Rath Yatra निकाली गई। सांसद जसवंत सिंह भाभोर ने पहिंद विधि की। इसके बाद यात्रा रवाना हुई। यात्रा दाहोद के मार्केट, पडाव, सरदार चौक, नेताजी बाजार, दौलतगंज बाजार होकर सोनवाड मामा के घर विश्राम के लिए रुकी। इसके बाद वापस डेढ़ बजे निकली।
Gujarat Gagannath Rath Yatra : दाहोद के रणछोड़ राय मंदिर से निकली रथ यात्रा, झांकियों ने चौंकाया
Gujarat Gagannath Rath Yatra : दाहोद के रणछोड़ राय मंदिर से निकली रथ यात्रा, झांकियों ने चौंकाया
दाहोद के गोविंदनगर, एमजी रोड से तालाब होकर माणेक चौक वाले रास्ते से वापस रणछोड़ राय मंदिर पहुंची। दाहोद जिले के लींबडी, सिंगवड और झालोद में रथ यात्रा निकली। बारिश के बीच भी लोगों के उत्साह में कोई कमी नहीं आई। इस अवसर पर विधायक बचु खाबड, जिला कलक्टर हर्षित गोसावी, जिला पुलिस अधीक्षक बलराम मीणा, डीडीओ नेहाकुमारी समेेत भाजपा के कई पदाधिकारी मौजूद रहे।
बूंदा-बांदी के बाद उमस भरे वातावरण में भी उत्साह की कमी नहीं
भिलोडा. अरवल्ली जिले के मोडासा शहर में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा धूम-धाम से निकाली गई। भगवान बालकदास के निज मंदिर से 40वीं यात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। भजन-मंडलियों, अखाड़े, बैंड-बाजों के साथ निकली शोभा यात्रा का जगह-जगह विभिन्न धर्मावलंबियों ने स्वागत किया। शामलाजी मंदिर परिसर में रथ यात्रा के निकलने ने श्रद्धालुओं का उत्साह देखते बनता था। धनसुरा में जगत के नाथ के साथ भजन-कीर्तन मंडलियों की भक्ति गीत समां बांधता रहा। बायड में सुंदरपुरा से निकली रथ यात्रा में भीड़ उमड़ी। जिला प्रशासन ने हर जगह चाक-चौबंद व्यवस्था की थी, जिससे रथ यात्रा के दौरान शांति व्यवस्था कायम रही। पूरे अरवल्ली जिले में हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैया लाल की...का जय घोष होता रहा। यात्रा के दौरान सामाजिक संस्थाओं की ओर से नींबू-शरबत, चाय, पानी, नाश्ता, ग्लूकोज, बिस्किट आदि का वितरण किया गया। मोडासा शहर के बालकदास मंदिर से निकलने वाली रथ यात्रा का दर्शन करने अरवल्ली जिला कलक्टर डॉ नरेन्द्र कुमार मीणा पहुंचे। यहां उन्होंने रथ खींच कर यात्रा की शुरुआत कराई। रथ यात्रा पहले मंदिर परिसर में घूमी।
चांदी के रथ में निकले जगत के पालनहार
शामलाजी. आषाढी दूज पर अरवल्ली जिले के शामलाजी में भगवान जगन्नाथ चांदी के रथ में सवार होकर निकले। उनकी एक झलक को आतुर हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी। मंदिर परिसर में रथ को घुमाया गया। मंदिर के पुजारी परेश ने पूजा विधि पूरी की। इसके बाद भगवान जगन्नाथ को चांदी के रथ में विराजित किया गया। 
बैंड-बाजों और धूम-धमाके के साथ रथ को प्रस्थाना कराया गया। इस दौरान भजन मंडलियों ने भक्तिमय भजनों से समां बांधा। मंदिर ट्रस्ट की ओर से अंकुरित मूंग, जामुन और आम का प्रसाद वितरित किया गया। पूरी रथयात्रा के दौरान शांति व्यवस्था पर खास नजर रखी गई। शामलाजी थाने के पीएसआई बी एच चौहाण समेत बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी गश्त पर रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Gujarat News: जामनगर के होटल में लगी भयानक आग, स्टाफ सहित 27 लोग थे मौजूद, सभी सुरक्षितत्रिपुरा कांग्रेस विधायक सुदीप रॉय बर्मन पर जानलेवा हमला, गंभीर रूप से हुए घायलबांदा में यमुना नदी में डूबी नाव, 20 के डूबने की आशंकाCM अरविंद केजरीवाल ने किया सवाल- 'मनरेगा, किसान, जवान… किसी के लिए पैसा नहीं, कहां गया केंद्र सरकार का धन'SCO समिट में पीएम मोदी के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की हो सकती है बैठकबिहारः 16 अगस्त को महागठबंधन सरकार का कैबिनेट विस्तार, 24 को फ्लोर टेस्ट, सुशील मोदी के दावे को नीतीश ने बताया बोगसझारखंड BJP ने बिहार के नए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को गिफ्ट में भेजा पेन, कहा - '10 लाख नौकरी देने वाली फाइल पर इससे करें हस्ताक्षर'Karnataka High Court: एक्सीडेंट में माता-पिता की मौत होने पर विवाहित बेटियां भी मुआवजे की हकदार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.