scriptRathyatra : भावनगर, राजकोट में भी नहीं निकलेगी रथयात्रा | Rathyatra, Bhavnagar, Rajkot, Gujarat | Patrika News

Rathyatra : भावनगर, राजकोट में भी नहीं निकलेगी रथयात्रा

locationअहमदाबादPublished: Jun 22, 2020 11:16:28 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Rathyatra, Bhavnagar, Rajkot, Gujarat

Rathyatra : भावनगर, राजकोट में भी नहीं निकलेगी रथयात्रा

Rathyatra : भावनगर, राजकोट में भी नहीं निकलेगी रथयात्रा

राजकोट. भावनगर में हर वर्ष निकलने वाली भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा इस बार नहीं निकलेगी। इस बार कोरोना वायरस संक्रमण के कारण यह संभव नहीं हो सकेगा। भावनगर में गत 34 वर्षों से लगातार रथयात्रा आयोजित की जा रही है। यहां की रथया्त्रा को गुजरात में अहमदाबाद के बाद दूसरी सबसे बड़ी रथयात्रा मानी जाती है।
दिवंगत भीखू भाई भट्ट और जगन्नाथ जी रथयात्रा समिति ट्रस्ट-भावनगर की ओर से यह यात्रा आयोजित की जाती रही है। ट्रस्ट की ओर से सीधे प्रसारण के मार्फत भक्तों को भगवान के दर्शन करने की अपील की गई है। कोरोना संक्रमण के चलते लोगों की भीड़ नहीं होने के उद्देश्य रथयात्रा को लेकर होने वाली सभी धार्मिक गतिविधियां मंदिर परिसर में ही सीमित लोगों की उपस्थिति में होगी।
उधर कोरोना महामारी को देखते हुए राजकोट में मंगलवार को सादगी से रथयात्रा कैलाशधाम जगन्नाथ मंदिर परिसर में ही निकाली जाएगी। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ भक्त भगवान के दर्शन कर सकते हैं।
मंदिर के महंत त्यागी मोहनदास गुरु ने बताया कि रथयात्रा को लेकर कोई मंजूरी नहीं दी गई है। उधर पुलिस आयुक्त ने भी बताया कि रथयात्रा को लेकर कोई अनुमति नहीं दी गई है। मंदिर में प्रवेश के दौरान सेनेटाइज व थर्मल गन से चेकिंग की जाएगी। इसके साथ ही मास्क पहनना अनिवार्य होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो