मूंगफली रिजेक्ट की धमकी देकर १२०० रुपए की वसूली

समर्थन मूल्य पर मूंगफली खरीदी, वीडियो वायरल

By: Gyan Prakash Sharma

Published: 03 Jan 2019, 03:59 PM IST

राजकोट. जिले की कोटडा-सांगाणी तहसील में समर्थन मूल्य पर मूंगफली की खरीद केन्द्र पर ही मूंगफली रिजेक्ट करने की धमकी देकर किसानों से रुपए वसूलने का मामला सामने आया है। रुपए मांगने का वीडियो वायरल होने से किसानों में रोष व्याप्त है।
जानकारी के अनुसार समर्थन मूल्य पर मूंगफली खरीदी में पहले से ही विवाद चल रहा है। कभी बारदान के वजन के मुद्दे पर तो कभी बिल नहीं मिलने से झड़प हो रही हैं, ऐसे में एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें मूंगफली रिजेक्ट करने की धमकी देकर एक भरतभाई नाम का युवक किसानों से १२०० रुपए मांगता दिखाई दे रहा है।
कोटडा सांगाणी बयालीस (४२) गांवों के किसान की मूंगफली समर्थन मूल्य पर खरीदी हो रही है। उसी केन्द्र पर भरतभाई किसानों से १२०० रुपए लेता दिखाई दे रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद किसानों में रोष फैल गया। इस संबंध में डिप्टी कलक्टर जसवंत जेगोडा से शिकायत की गई। डिप्टी कलक्टर ने राजपरा गांव के किसान का बयान दर्ज कर जांच शुरू की है।

 

जेल से मोबाइल मिला
जामनगर. जिला जेल की बैरेक नम्बर-१३ में विचाराधीन कैदी से सिमकार्ड के साथ मोबाइल मिला।
जांच के दौरान जेल यार्ड-४ की बैरेक-१३ में आरोपी बधा भोळा शामळा के बिस्तर से एक मोबाइल, बैटरी व सिमकार्ड और ५०० रुपए मिले। इस संबंध में जेल हवालदार प्रवीणसिंह सोढ़ा ने सिटी ए डिवीजन पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है।

 

दम्पत्ति ने कीटनाशक पीया
जूनागढ़. जामनगर में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की सामूहिक आत्महत्या के बाद राजकोट में भी दम्पत्ति की ओर से आत्महत्या के प्रयास का मामला सामने आया है। दोनों को बेहोश हालत में जूनागढ़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राजकोट जिले की धोराजी तहसील के जामकंडोरणा गांव निवासी जतिन अशोकभाई (२६) एवं उनकी पत्नी मित्तल (२३) ने मंगलवार रात को अज्ञात कारणवश कीटनाशक खा लिया। बेहोश हालत में दोनों को जूनागढ़ रेफर किया गया, जहां हालत गंभीर बताई जा रही है।

Gyan Prakash Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned