scriptवडोदरा : १.२६ लाख प्रभावित व्यक्ति व २३ हजार परिवारों को राहत सहायता वितरित | Relief assistance to flood affected of Vadodara district | Patrika News

वडोदरा : १.२६ लाख प्रभावित व्यक्ति व २३ हजार परिवारों को राहत सहायता वितरित

locationअहमदाबादPublished: Aug 12, 2019 04:23:34 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

वडोदरा जिले के बाढ़ पीडि़तों को राहत सहायता

Relief assistance to flood affected

वडोदरा : १.२६ लाख प्रभावित व्यक्ति व २३ हजार परिवारों को राहत सहायता वितरित

वडोदरा. जिला कलक्टर शालिनी अग्रवाल के मार्गदर्शन में व राज्य सरकार के नीतिनियमों के तहत पिछले एक सप्ताह से वडोदरा जिले में बाढ़ पीडि़तों को नकद एवं सामान सहायता प्रदान की जा रही है। ऐसे में शनिवार तक जिले के एक लाख २६ हजार ६२० प्रभावित व्यक्तियों को नकद सहायता एवं २३ हजार २७६ परिवारों को सामान सहायता प्रदान की गई है। सहायता प्रदान कराने के लिए १२२ टीमें कार्यरत हैं, जिनमें ४५० कर्मचारी शामिल हैं।
वडोदरा शहर के २५ हजार ६९ प्रभावित परिवारों को ५ करोड़ एक लाख ३८ हजार रुपए सामान के रूप में वितरित किए गए हैं, जबकि एक लाख १४ हजार ४८५ प्रभावित व्यक्तियों को एक करोड़ ९४ लाख ८ हजार ४९५ रुपए की नकद सहायता प्रदान की गई।
दूसरी ओर, जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के २०७ प्रभावित परिवार को २१.११ लाख की सहायता सामान के लिए व १२ हजार २३१ व्यक्तियों को ४१ लाख ३० हजार रुपए नकद वितरित किए गए।
झोपड़पट्टियों में पानी भरा
वडोदरा. शहर में गत सप्ताह आई बाढ़ के बाद घरों में पानी घुसने से झोपड़पट्टियों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थल पर पहुंचाया गया। अब पानी उतरने के बाद लोग घरों में लौटे तो फिर शनिवार को पानी घुसने से रास्ते पर रहने के हालात पैदा हुए हैं।
शहर के तुलसीवाड़ी स्थित जयअंबेनगर, गणेशनगर, इन्दिरानगर व संजयनगर झोपड़पट्टियों में शनिवार को पुन: पानी घुस गया है, जिससे लोग रास्ते पर रहने को मजबूर हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो