वडोदरा. जम्मू-काश्मीर के पुलवामा में एक वर्ष पहले हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों को याद करते हुए यहां एम.एस. यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को सादगी से वैलेंटाइन डे मनाया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने दो मिनट का मौन रखकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी।
हालांकि युवकों-युवतियों के लिए आजकल वैलेंटाइन डे अपने मित्र को गुलाब के फूल देकर प्रेम का इजहार कर मनाया जाता है। यह डे युवाओं के लिए उत्साहभरा होता है। इसके बावजूद एम.एस. यूनिवर्सिटी के युवा छात्रों-छात्राओं ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों को यादकर ब्लेक डे मनाया। वाणिज्य संकाय के विद्यार्थियों के एक समूह ने काले वस्त्र पहनकर हाथ में जलती मोमबत्ती लेकर शहीदों के सम्मान में दो मिनट का मौन रखा।
कला संकाय सहित अन्य संकायों में विद्यार्थियों ने वैलेंटाइन डे सादगी से मनाया और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में युवाओं, सामाजिक संस्थाओं व विविध संगठनों की ओर से भी शहीद जवानों की याद में श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किए गए। शहीदों के पोस्टर तैयार कर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।

पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि
जामनगर. जम्मू-काश्मीर के पुलवामा में पिछले वर्ष 14 फरवरी को आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को एक वर्ष पूरा होने पर यहां शुक्रवार को श्रद्धांजलि दी गई।
शहर के जायन्ट्स ग्रुप की ओर से सनराइज स्कूल में विद्यार्थियों के साथ मिलकर आयोजित कार्यक्रम में जवानों के चित्रों के समक्ष मोमबत्तियां जलाकर श्रद्धांजलि दी गई।

आणंद में तिरंगा यात्रा में उमड़े लोग
आणंद. शहीद भगतसिंह यूथ फाउंडेशन की वल्लभ विद्यानगर इकाई की ओर से स्पेक कॉलेज से तिरंगा यात्रा निकालकर पुलवामा में एक वर्ष पहले शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई।
फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अल्पेश पुरोहित ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देकर आतंकियों से को मिलकर लडऩे की अपील की। उन्होंने कहा कि देश की एकता व अखंडता को बचाए रखने की जिम्मेदारी निभाने के लिए विद्यार्थियों से जागरुक नागरिक के तौर पर आगे बढऩे की अपील की।
इसके अलावा आणंद शहर में पी.एम. पटेल पेरामेडिकल कॉलेज से भी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए बाइक रैली निकाली गई। संस्था के चेयरमैन बिपिनचंद्र पटेल ने रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। बड़ी संख्या में विद्यार्र्थी व शिक्षक हाथ में तिरंगा लेकर बाइक पर सवार होकर रैली में शामिल हुए।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned