वृद्धा की हत्या का खुलासा

आरोपी रिक्शा चालक गिरफ्तार, सीसीटीवी कैमरे ने सुलझाई गुत्थी

By: Gyan Prakash Sharma

Published: 10 Feb 2018, 11:28 PM IST

राजकोट. शहर में पराबाजार के निकट कृष्णनगर निवासी व दो दिनों से लापता आसमाबेन हातिमभाई सादीकोट (७०) की हत्या के मामले में पुलिस ने रिक्शा चालक को गिरफ्तार किया। प्रारंभिक पूछताछ में चालक ने लूट के इरादे से हत्या करने की बात कबूल की है।
एसीपी जे. एच. सरवैया व एसीपी बी. बी. राठौड़ ने शनिवार को बताया कि आरोपी का नाम नवागाम निवासी रमेश बचुभाई वेधुकिया है, जो रिक्शा चालक है। आसमाबेन उसी की रिक्शा में बैठकर अपनी पुत्री के घर जा रही थी, लेकिन रास्ते में लूट के इरादे से रमेश ने उसकी हत्या कर दी और आभूषण लूट लिए। सीसीटीवी फुटेज में कैद रिक्शा के नम्बरों के आधार पर पुलिस आरोपी तक पहुंची और गिरफ्तार कर लिया।
प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि बंगडी बाजार से आसमाबेन को रिक्शा में बिठाया और भगवतीपरा में पहुंचाना था, लेकिन आसमाबेन को कम दिखाई देता था, जिसका लाभ उठाकर रमेशभाई रिक्शा को मालीयासण व वहां से सोखडा जानेवाले रास्ते पर ले गया और वृद्धा को नीचे उतारा। बाद में धक्का देकर गिरा दिया और सिर पर पत्थर का वार कर हत्या कर दी। बाद में आसमाबेन ने पहन रखे गहनों को लूट ले गया।
उल्लेखनीय है कि कुवाडवा रोड स्थित सोखडा गांव के निकट शुक्रवार को एक वृद्धा का शव मिला था, जिसकी शिनाख्त कृष्णपरा-१ में बाबजी टावर के सामने निवासी आसमाबेन हातिमभाई सादीकोट (७०) के रूप में हुई, जो दो दिनों से लापता थीं। आसमाबेन बुधवार दोपहर को जूनी दर्जी बाजार क्षेत्र निवासी अपनी पुत्री के घर जाने की कहकर निकली थीं और भगवतीपरा के लिए रिक्शा में बैठकर निकली, इसके बाद लापता हो गईं। अनेक स्थलों पर जांच के बाद भी कोई पता नहीं चला तो परिजनों ने ए डिवीजन पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर जांच की। फुटेज में कैद रिक्शा के नम्बरों के आधार पर रिक्शा चालक को गिरफ्तार कर लिया।

Gyan Prakash Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned