प्री-मानसून की समीक्षा बैठक

मैनहोल व केचपिट्स १५ जून तक हो जाएंगे साफ

शहर में दो सप्ताह बाद नहीं होगी खुदाई

By: ओम शर्मा

Published: 16 May 2018, 11:00 PM IST

अहमदाबाद. महानगरपालिका की बुधवार को आयोजित प्री-मानसून की समीक्षा बैठक में हुई चर्चा के मुताबिक शहर के सभी मैनहॉल व केचपिट्स आगामी १५ जून तक साफ कर दिए जाएंगे। इसके अलावा खुदाई का कार्य ३० मई तक बंद कर दिया जाएगा वहीं सड़क निर्माण का कार्य जून माह के पहले सप्ताह में पूरा कर लिया जाएगा।
महापौर गौतम शाह एवं मनपा आयुक्त मुकेश कुमार की उपस्थिति में आयोजित समीक्षा बैठक में कहा गया कि शहर में ४२५११ केचपिट हैं और १४३९२१ मैनहॉल हैं। सफाई के पहले चरण में ३८८८६ केचपिट्स व ५९३४८ मैनहॉल की सफाई की गई है। दूसरे चरण की सफाई १५ जून से पहले पूर्ण कर ली जाएगी। इसके बाद बारिश के दौरान जरूरत के अनुसार सफाई का तीसरा चरण शुरू किया जाएगा। अलग-अलग जोन में २० नियंत्रणकक्ष होंगे। ३० मई तक शहर में खुदाई बंद कर दी जाएगी वहीं जून के प्रथम सप्ताह तक सड़क निर्माण कार्य बंद हो जाएगा। महापौर शाह के अनुसार शहर में बारिश के पानी की निकासी साबरमती नदी के माध्यम से होगी। जिसमें कुल ४१ आउटलेट हैं। साथ ही खारीकट केनाल और ९६ तालाबों के माध्यम से भी बारिश के पानी की निकासी हो सकेगी। इसके अलावा जोनवाइज मिनी जेटिंग मशीन का उपयोग किया जाएगा। इस वर्ष किए गए सर्वे को ध्यान में रखते हुए शहर के विविध भागों में १३० जंक्शनों पर१४९० सीसीटीवी केमरा लगाए गए हैं। क्षेत्रों मेें भरने वाले पानी का इनके माध्यम से पता चल सकेगा। बारिश के दौरान शहर में स्थिति पर नजर के लिए वार्ड स्तर पर टेक्निशियन सुपरवाइजर व अन्य अधिकारी निरीक्षण करेंगे।
बैठक में उपमहापौर प्रमोदाबेन सूतरिया, स्टेंडिग कमेटी के चेरमैन प्रवीण पटेल, मनपा भाजपा के नेता बिपिन सिक्का व विपक्ष के नेता दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे।
किड्स कॉर्नर व दो आंगनवाडी सेंटरों का लोकार्पण
अहमदाबाद. घाटलोडिय़ा वार्ड स्थित महिला जिम्नेशियम में किड्स कॉर्नर व गोता वार्ड स्थित बादलनगर में दो आंगनवाड़ी सेंटरों का बुधवार को महापौर गौतम शाह ने लोकार्पण किया।

ओम शर्मा Photographer
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned