script

Ahmedabad News : ‘गांवों में 24 घंटे बिजली पहुंचाकर कृषि क्षेत्र में की क्रांति’

locationअहमदाबादPublished: Jan 20, 2020 11:22:05 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

ज्योतिग्राम योजना के तहत…
राजकोट में 66 के.वी. के बिजली सब स्टेशन का लोकार्पण करने के बाद बोले ऊर्जा मंत्री

Ahmedabad News : 'गांवों में 24 घंटे बिजली पहुंचाकर कृषि क्षेत्र में की क्रांति'

Ahmedabad News : ‘गांवों में 24 घंटे बिजली पहुंचाकर कृषि क्षेत्र में की क्रांति’

राजकोट. राजकोट जिला मुख्यालय पर 71वें गणतंत्र दिवस के राज्य स्तरीय आयोजन के मद्देनजर राजकोट शहर के पुनीत नगर में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल ने 614 लाख रुपए के खर्च से निर्मित 66 किलो वॉट (केवी) क्षमता के बिजली सब स्टेशन का लोकार्पण किया।
उन्होंने कहा कि देशभर में बिजली के क्षेत्र में गुजरात अग्रसर है, गुजरात के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में 23 घंटे बिजल पहुंचाने के ध्येय के साथ ज्योतिग्राम योजना के तहत गांवों में 24 घंटे बिजली पहुंचाकर कृषि क्षेत्र में क्रांति सृजित की है। उन्होंने कहा कि किसानों को पर्याप्त बिजली उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है।
उन्होंने कहा कि सभी तहसीलों में बिजली सब स्टेशन निर्मित करने के लिए आवश्यक मूलभूत सुविधाएं युद्धस्तर पर उपलब्ध करवाई हैं, इनके परिणामस्वरूप समग्र भारत में गुजरात राज्य बिजली के क्षेत्र में अग्रसर है। उन्होंने कहा कि गांवों की आर्थिक समृद्धि का आधार खेती है और उसके लिए पानी व बिजली काफी महत्व की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इन बातों को ध्यान में रखकर आवश्यक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई हैं। इनके अलावा बिजली के कारण शिक्षा का स्तर भी बढ़ा है। कार्यक्रम में सांसद मोहन कुंडारिया, विधायक गोविंद परमार, लाखाभाई सागठिया, जेटको के अधिकारी भी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो