Gujarat : तापमान में वृद्धि, आगामी दिनों में हो सकती है बारिश

धूलभरी आंधी की भी चेतावनी

अहमदाबाद. राज्य के अधिकांश भागों में रविवार को तापमान में वृद्धि हुई है। कोरोना वायरस के बीच यह अच्छे संकेत भी है, लेकिन आगामी दिनों में बारिश होने से मौसम में बदलाव आने की संभावना है। राज्य के कुछ भागों में अगले दिनों हल्की बारिश के अलावा धूलभरी आंधी की भी आशंका जताई गई है।
अहमदाबाद समेत अधिकांश भागों में रविवार को अधिकतम तापमान ३६ से ३७ डिग्री सेन्टीग्रेड तक दर्ज किया गया। कुछ लोग मानते हैं कि अधिक तापमान में कोरोना वायरस ज्यादा समय तक जीवित नहीं रह पाता है। इस बीच मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि मंगलवार को दक्षिण गुजरात के कुछ भागों में हल्की बारिश हो सकती है जबकि बुधवार को राज्य के अधिकांश भागों में धूलभरी आंधी और कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। वडोदरा, आणंद, अहमदाबाद, सूरत , नवसारी, वलसाड, खेड़ा, तापी, एवं सौराष्ट्र के विविध भागों में आंधीं के साथ हल्की बारिश हो सकती है। आगामी २७ मार्च तक राज्य के विविध भागों में ४० किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से धूलभरी आंधी चल सकती हैं।
मौसम से हो सकती है सर्दी-बुखार की समस्या
अहमदाबाद के फिजिशियन चिकित्सक डॉ. प्रवीण गर्ग का मानना है कि इन दिनों कोरोना वायरस का उपद्रव है। इसके सामान्य लक्षण सर्दी, बुखार, खांसी एवं गले में दर्द होना है। जबकि मौसम बदलने से आम तौर पर भी इस तरह की शिकायतें सामने आती हैं। उनका मानना है कि बारिश से भ्रम की स्थिति पैदा हो सकती है।
गुजरात के प्रमुख शहरों में तापमान
अहमदाबाद ३६.४
वडोदरा ३५.६
सूरत ३५.५
राजकोट ३६.७

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned