scriptAhmedabad : साबरमती नदी में रिवर क्रूज की सवारी | River cruise ride in Sabarmati river | Patrika News

Ahmedabad : साबरमती नदी में रिवर क्रूज की सवारी

locationअहमदाबादPublished: Jan 19, 2021 09:53:49 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

60 सवारियों की क्षमता वाली क्रूज उतारी नदी में

Ahmedabad : साबरमती नदी में रिवर क्रूज की सवारी

Ahmedabad : साबरमती नदी में रिवर क्रूज की सवारी

अहमदाबाद. शहर के साबरमती रिवरफ्रंट पर नए वर्ष की शुरुआत के साथ ही शहरवासियों के लिए बोटिंग एवं वॉटर स्पॉट्र्स की शुरुआत की गई है। अब बुधवार से यहां रिवर क्रूज की सवारी भी की जा सकेगी। इसके लिए मंगलवार को नदी में 60 सीटर क्रूज को उतारा गया है।
नए वर्ष की शुरुआत से ही साबरमती नदी में बोटिंग की गतिविधियां बढ़ गई हैं। हाल में रिवरफ्रंट पर दो जगहों से बोटिंग शुरू की गई है जिसके अच्छे परिणाम मिले हैं। जिसे ध्यान में रखकर अब रिवर क्रूज भी उतारा गया है। आम जनता इसकी सवारी बुधवार से कर सकेगी।ईसीएचटी की ओर किड्स पेडल बोट, हाई स्पीड बोट, तथा एक्वा साइकिलिंग गत एक जनवरी से शुरू की गई है। इसके अच्छे परिणाम मिले हैं। अब अन्य बोटिंग की सुविधा भी शुरू कीजाएगी। इसके अन्तर्गत बुधवार से क्रूज बोटिंग शुरू की जाएगी। इसकी क्षमता 60 सीट की है। यह क्रूज नार्वे से लाया गया है। इसमें 20 मिनट तक लोग सवारी कर सकेंगे। क्रूज में हाई क्वालिटी साउंड सिस्टम इंस्टॉल किया गया है। इसमें हेरिटेज संबंधित वीडियो भी दिखाए जाएंगे।
क्रूज तथा अन्य बोटिंग संबंधित टिकिट वल्लभ सदन काउंटर से मिल सकेंगे। आगामी समय में ऑनलाइन सिस्टम से भी टिकट खरीदे जा सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो