scriptपावागढ़ में बारिश के चलते गिरी चट्टान | Rock in the rain in Pavagadh | Patrika News

पावागढ़ में बारिश के चलते गिरी चट्टान

locationअहमदाबादPublished: Jun 23, 2019 10:26:04 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

सौराष्ट्र में के विविध भागों में भी बारिशकुछ जगहों पर आज भारी बारिश संभव

Rock in the rain in Pavagadh  

पावागढ़ में बारिश के चलते गिरी चट्टान

अहमदाबाद/राजकोट/वडोदरा/हालोल. प्रदेश के विविध भागों में शनिवार रात और रविवार को बारिश हुई। यात्राधाम के रूप में प्रसिद्ध पावागढ़ के पर्वत से शनिवार रात को बारिश के चलते एक विशाल चट्टान खिसक कर नीचे गिर गई। मलबा नीचे गिरने के कारण पदयात्रियों के लिए रास्ता भी बंद करना पड़ा है। इसके लिए वैकल्पिक रास्ता तैयार किया जा रहा है। सौराष्ट्र रीजन के कुछ भागों में दो इंच तक बारिश होने से किसानों में खुशी का माहौल देखा गया।
पावागढ़ पाटिया पुल के निकट पर्वत व आसपास के इलाकों में हुई बारिश के चलते एक विशाल चट्टान खिसकर नीचे गिर गई। बताया गया है कि चट्टान के साथ ढेर सारा मलबा भी नीचे तक आ जाने से पदयात्रियों के लिए रास्ता बंद करना पड़ा। वैकल्पिक रास्ता बनाने के लिए प्रशासन जुटा हुआ है। चट्टान के कारण जल आपूर्ति की लाइन भी तहस-नहस हो गई। जिससे जल आपूर्ति पूरी तरह से बाधित हो गई। चट्टान को हटा कर पुन: रास्ता तैयार करने में लगभग १० दिन का समय लग सकता है। हालांकि चट्टान से किसी के हताहत होने की खबरें नहीं हैं।
सौाराष्ट्र में मौसमी बारिश शुरू
उधर, सौारष्ट्र के अनेक जगहों पर शनिवार रात से ही बारिश का माहौल देखा गया। जिसके बाद सुबह से राजकोटके अलावा जिले के गोंडल, कोटड़ा सांगाणी, जसदण तथा अमरेली, भावनगर जिलों में भी बारिश हुई। भावनगर जिले के धोळा में ४५ मिनट में ही एक इंच बारिश हो गई। उमराळा, लीमड़ा, परवाला व चौगठ गांवों में हल्क से मध्यम बारिश हुई। बारिश के कारण उमसभरी गर्मी से राहत मिली है।
राजकोट जिले में दो इंच बारिश
राजकोट जिले के के कुछ जगहों पर दो इंच तक बारिश हो गई। गोंडल के शेमला, बिलियाला, भुदावा समेत क्षेत्रों में दो इंच बारिश हुई। जिससे सड़क-रास्तों पर पानी भर गया। सौराष्ट्र के कई गांवों में अच्छी बारिश के चलते किसानों में खुशी की लहर देखी गई।
आज भारी बारिश की संभव
मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि मानसून के दस्तक देने से सोमवार को गुजरात रीजन के नर्मदा, पंचमहाल, साबरकांठा, अरवल्ली, दाहोद एवं छोटा उदेपुर में भारी बारिश हो सकती है। अन्य कई क्षेत्रों में अगले पांच दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश संभव है।
अहमदाबाद में छाए रहे बादल, उमस बरकरार
अहमदाबाद में रविवार को बादलों की आवाजाही ेक बीच उमस भरी गर्मी रही। शहर का तापमान ३९ डिग्री के करीब रहा। हवा में आद्र्रता की मात्रा ७३ फीसदी तक होने से गर्मी से लोग परेशान नजर आए। शहर में सोमवार को हल्की से मध्यम बारिश होने की संंभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो