scriptरेल टिकटों की कालाबाजारी का पर्दाफाश, आरोपी गिरफ्तार | RPF-ahmedabad racket busted of blackmailing railway ticket | Patrika News

रेल टिकटों की कालाबाजारी का पर्दाफाश, आरोपी गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Jun 06, 2019 09:49:20 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

रेलवे सुरक्षा बल ने आरोपी को रिमाण्ड पर पेश किया

RPF

रेल टिकटों की कालाबाजारी का पर्दाफाश, आरोपी गिरफ्तार

अहमदाबाद. रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने रेल आरक्षण टिकटों की कालाबाजारी करने का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में आरपीएफ ने एक आरोपी को पकड़ लिया।
वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त सैयद सरफराज अहमद ने आरपीएफ जवानों को रेल आरक्षण टिकटों की कालाबाजारी करनेवालों पर शिकंजा कसने के आदेश दिए हैं। इसके मद्देनजर ही अहमदाबाद पोस्ट के निरीक्षक ग्रेसियस फर्नांडीज के मार्गदर्शन में गठित टीम के उप निरीक्षक एम एस गढवी व हेड कांस्टेबल उमेश चौधरी ने रेल टिकट की कालाबाजारी करनेवाले एक आरोपी का मोबाइल विश्लेषण, उसके बैंक स्टेटमेन्ट की जांच की। जांच के दौरान आरपीएफ टीम को मालूम हुआ कि आरोपी विशेष सॉफ्टवेयर के जरिए ई-टिकटें निकालता है और बाद में उसे जरूरतमंदों को टिकट से ज्यादा रुपए लेकर देता था। आरपीएफ टीम ने आरोपी को जकरिया मस्जिद के निकट से गुरुवार रात उसे पकड़ लिया। आरपीएफ टीम के समक्ष आरोपी ने कबूल किया कि आरोपी एक विशेष सॉफ्टवेयर का उपयोग कर कुछ ही समय में ई- रेल टिकिट बनाता है। बाद में आरपीएफ टीम ने आरोपी की दुकान जांच की, जहां से 242 उपयोग में ली गई ई-टिकटें मिली, जिसकी अनुमानित लागत 5,10,492 बताई गई। आरोपी का लेपटोप, डोंगल व रेल टिकटें जब्त कर ली गई। गुरुवार को उप निरीक्षक एम एस गढवी ने आरोपी को रिमाण्ड पर पेश किया, लेकिन न्यायालय ने रिमांड याचिका खारिज दी। बाद में अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो