script

ट्रेन से बैग चोरी का आरोपी गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Aug 31, 2018 09:46:13 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की अपराध रोकथाम टीम

RPF

ट्रेन से बैग चोरी का आरोपी गिरफ्तार

अहमदाबाद. रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की अपराध रोकथाम टीम ने शुक्रवार को अहमदाबाद रेलवे स्टेशन से ट्रेन से यात्री का बैग पार करने के आरोपी गिरफ्तार कर लिया।
आरपीएफ की अपराध रोकथाम टीम के सहायक उप निरीक्षक रामवीरसिंह, हेड कांस्टेबल कंवलसिंह, जितेन्द्र सोलंकी और कांस्टेबल निशांत नागर अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर गश्त लगा रहे थे। गश्त के दौरान मणिनगर की ओर पैदल पुल के निकट एक संदिग्ध व्यक्ति को रोका, जो बैग लेकर जा रहा था। जब आरपीएफ टीम ने उस व्यक्ति से पूछताछ की तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। बाद में आरोपी ने कबूल किया कि वह सयाजीनगर एक्सप्रेस ट्रेन के एस-2 कोच से यह बैग चुराया था। बैग में 20 हजार 770 रुपए और मोबाइल फोन था। पकड़ा गया आरोपी रायमल रत्नाराम (23) है, जो राजस्थान के जालोर जिले का रहने वाला है। आरपीएफ टीम ने कार्रवाई के बाद आरोपी को जीआरपी को सौंप दिया।
ट्रेन से मोबाइल चोरी का आरोपी गिरफ्तार

राजकोट. रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने चलती ट्रेन में रेलयात्री का मोबाइल पार करने के आरोपी गिरफ्तार किया है। ट्रेन संख्या 19264 दिल्ली सरायरोहिल्ला-पोरबंदर एक्सप्रेस में आरपीएफ के सहायक उप निरीक्षक पूनाभाई संगाड़ा अपनी टीम के साथ विरमगाम से राजकोट के बीच ट्रेन एस्कोर्टिंग ड्यूटी कर रहे थे। शुक्रवार दौरान सुबह करीबन 8 बजे वांकानेर से राजकोट के बीच कांस्टेबल अरुण सोनारा व हरेश साखट को कोच नं- बी-1 की बर्थ नं-36 के यात्री जब्बार न्यूतार जो कि अजमेर से राजकोट तक सफर कर रहे थे। उन्होंने अपने दो मोबाइल सीट के पास स्टैंड पर रखे थे। इसी बीच चकमा देकर किसी ने उनके मोबाइल पार कर दिए। इसके चलते आरपीएफ के पार्टी इंचार्ज ने अपने स्टाफ के साथ कोच व बाथरूमों को चेक किया। बाद मे बी-1 चेक करते समय एक संदिग्ध यात्री से पूछताछ में पता चला कि उसका नाम आरिफ़ करीमभाई जाम, (20) , जो परिवार के साथ अजमेर से राजकोट तक अपने भाई की टिकट पर कोच नं- बी/1 की सीट नं-24 पर यात्रा कर रहा था। उसका जवाब संतोषकारक नहीं होने पर उसकी तलाशी ली गई। तलाशी में उसके बैग दो मोबाईल मिले। बाद में संदिग्ध यात्री ने मोबाइल चुराने की बात कबूल की। बाद में दोनों मोबाइल फरियादी यात्री जब्बार को दिखाए गए तो उन्होंने दोनों मोबाइल खुद के बताए। आरपीएफ इंचार्ज ने आरोपी यात्री को आवश्यक कार्यवाही हेतु जीआरपी-राजकोट को सौंप दिया। राजकोट के मंडल रेल प्रबंधक पी बी निनावे तथा मंडल सुरक्षा आयुक्त मिथुन सोनी ने आरपीएफ स्टाफ की कार्रवाई की सराहना की।

ट्रेंडिंग वीडियो