scriptयात्रियों के पर्स पार करने के आरोपी गिरफ्तार | RPF arrested bag lifter from train | Patrika News

यात्रियों के पर्स पार करने के आरोपी गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Mar 22, 2019 11:07:56 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ)- राजकोट

RPF

यात्रियों के पर्स पार करने के आरोपी गिरफ्तार

राजकोट. रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ)- राजकोट ने सौराष्ट्र मेल ट्रेन में यात्रियों के बैग और पर्स चोरी करने के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। बाद में आरोपियों को राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) – राजकोट को सौंप दिया।
राजकोट के मंडल सुरक्षा आयुक्त मिथुन सोनी ने आरपीएफ जवानों को ट्रेन और परिसर में अपराधिक वारदातों पर लगाम लगाने के निर्देश दिए हैं। इसके मद्देनजर से ही मंगलवार को राजकोट रेलवे स्टेशन पर उप निरीक्षक पांडुरंग वसईकर अपने साथी कांस्टेबल मनीष शर्मा, राजेन्द्रसिंह, अमूभाई, जयकुमार रामी और केशुभाई के साथ गश्त लगा रहे थे। शाम करीब छह बजे सौराष्ट्र मेल ट्रेन से एक संदिग्ध व्यक्ति उतरा, जो आरपीएफ टीम को देखकर भागने लगा। आरपीएफ टीम ने उसका पीछाकर पकड़ लिया। पकड़े गए व्यक्ति अपना नाम हुसैन रजाक मुलतानी (25) बताया, जो राजकोट के रुखडिया परा निवासी बताया। आरोपी की जब आरपीएफ टीम ने तलाशी ली तो उसके पास से एक पर्स मिला, जिसमें युवराजसिंह खुमानसिंह जादव का पहचान पत्र और 2000 रुपए मिले। इसके अलावा एक अन्य आरोपी को पकड़ा जो लेडिज पर्स लेकर जा रहा था, जिसे पकड़कर पूछताछ की गई। उस आरोपी ने अपना नाम सुरेश कमलदीप (३7) बताया, जो पंजाब के गुरदासपुर जिले का रहने वाला है। यह आरोपी उसी ट्रेन के एयरकंडीशनर कोच से महिला का पर्स छीनकर भागा था। यह पर्स महिला यात्री इलाबेन किशोर दोशी का था, जो मुंबई की रहने वाली है। आरपीएफ टीम ने कार्रवाई के बाद आरोपी को जीआरपी- राजकोट को सौंप दिया।
सफाईकर्मी ने रेलयात्री का गुम मोबाइल लौटाया
भावनगर. बोटाद रेलवे स्टेशन की एक महिला सफाईकर्मी ने रेलयात्री गुम मोबाइल लौटाया।
बोटाद स्टेशन की सफाईकर्मी मधुबेन 19 मार्च को पटरी पर सफाई कर रही थी तबी उसे एक मोबाइल फोन लावारिस हालत में पड़ा मिला।
बाद में उसने वह मोबाइल फोन हेड टीसी ऑफिस में जमा करा दिया। टीसी ने मोबाइल फोन में मिले नंबर से कॉल किया, जो किसी संजय भाई के नाम का था। उनका कहना था कि यह मोबाइल उनकी पत्नी का है। बाद में उनके ससुर ठाकरशीभाई चावड़ा हेड टीसी ओफिस में आए और कागजी कार्यवाही के बाद मोबाइल फोन उनको सौंप दिया गया। मोबाइल पाकर उन्होंने सफाईकर्मी की ईमानदारी की सराहना की और रेलवे का आभार जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो