प्लेटफार्म में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों ने की जांच

प्लेटफार्म में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों ने की जांच

Pushpendra R.Singh Rajput | Publish: Aug, 12 2018 10:39:03 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

आरपीएफ व जीआरपी जुटा अभियान में

अहमदाबाद. स्वतंत्रता दिवस और त्योहारों के मद्देनजर अहमदाबाद रेलवे स्टेशन सुरक्षा बलों ने जांच अभियान तेज कर दिया है। रविवार को भी रेलवे सुरक्षा बल (आरपीए), डॉग स्कवॉड, बमरोधी दस्ता और राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने संयुक्त तौर पर जांच अभियान चलाया, जिसमें अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म, ट्रेन और रेल परिसर में चप्पे-चप्पे पर तलाशी ली गई। हालांकि सुरक्षा बलों को जांच में कोई भी आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली।
अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर समय-समय पर आरपीएफ और जीआरपी सुरक्षा के मद्देनजर तलाशी अभियान चलाते हैं। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर रविवार शाम पांच बजे से सुरक्षाकर्मियों ने तलाशी अभियान चलाया, जिसमें रेलवे स्टेशन परिसर, एक से लेकर 12 तक प्लेटफार्म, वेटिंग हॉल, रेलयात्रियों के माल-सामान और अहमदाबाद से होकर गुजरने वाली ट्रेन की तलाशी ली गई। राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में भी सुरक्षा बलों ने जांच की। वहीं बम निरोधक दस्ते और डॉग स्कवॉड ने हर संदिग्ध माल-सामान, पार्सल, ट्रेनों में सीटों के नीचे हर जगह जांच की। वहीं हर संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ की गई और उसके माल-सामान की तलाशी ली। हालांकि सुरक्षाकर्मियों को जांच में कुछ भी आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली।

आरटीओ ने की स्कूल वाहनों की जांच

अहमदाबाद. प्रादेशिक परिवहन कार्यालय-अहमदाबाद (आरटीओ) ने शुक्रवार को स्कूल वाहनों पर दबिश दी। जांच के दौरान आरटीओ अधिकारियों ने 91 वाहनों की जांच की, जिसमें आठ स्कूल बसों को जब्त किया। जबकि एक स्कूल बस से मौके पर ही 23 हजार 846 रुपए टैक्स वसूला गया। गुजरात हाईकोर्ट के सख्त रुख के बाद ट्रैफिक पुलिस के साथ आरटीओ भी अभियान चला रहा है। शुक्रवार को स्कूल वाहनों की जांच के लिए शहर के दस स्कूलों पर वाहनों की जांच के लिए अलग-अलग टीमें बनाई थी। आरटीओ -अहमदाबाद एस.पी. मुनिया के मार्गदर्शन में एआरटीओ एस.ए. मोजणीदार और एन.वी. परमार के नेतृत्व में ये टीमें बनाई गई थी। इन टीमों भूयंगदेव, थलतेज में विश्वभारती गल्र्स हाईस्कूल, न्यू क्लोरेक्स स्कूल, चांदलोडिया में विश्वभारती स्कूल, साबरमती में डी-केबिन के निकट न्यू गायत्री हायर सेकेण्डरी स्कूल, घाटलोडिया में त्रिपदा हाईस्कूल एवं शांति निकेतन विद्यालय और थलतेज स्थित न्यू क्लोरेक्स पब्लिक स्कूल के वाहनों की जांच की गई। जांच के दौरान 91 वाहनों की जांच की गई, जिसमें सबसे ज्यादा 60 स्कूल और 24 स्कूल बसें थीं। वहीं नौ स्कूल बसें जब्त की गई, जिसमें एक बस से 23 हजार 846 रुपए कर वसूला गया। ये ऐसे वाहन थे जो फिटनेस, और गैस की कीट की जांच में खरे नहीं उतरे। वहीं कई ऐसे वाहन भी थे जिनमें निर्धारित क्षमता से ज्यादा बच्चों को स्कूल ले जाया जा रहा था। आरटीओ की कार्रवाई देख स्कूल वाहन चालकों में अफरातफरी का माहौल छा गया। आरटीओ की इस ट्रैफिक ड्राइव में स्कूल वैनों के फिटनेस सर्टीफिकेट और गैस कीटों की जांच की गई। वहीं वैन में बिठाए गए विद्यार्थियों को गिना गया। जिन वाहनों में क्षमता से ज्यादा बच्चों को बिठाया गया था उनके खिलाफ कार्रवाई की गई।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned