आरपीएफ का 'ऑपरेशन थंडर', जब्त की 1428 टिकटें

आरपीएफ का 'ऑपरेशन थंडर', जब्त की 1428 टिकटें

Pushpendra Rajput | Updated: 14 Jun 2019, 10:00:42 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

रेल टिकटों की कालाबाजारी करनेवालों पर दबिश

अहमदाबाद. रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ-पश्चिम रेलवे) ने रेल आरक्षण टिकटों की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ 'ऑपरेशन थंडरÓ चलाया, जिसमें रेल टिकटों की कालाबाजारी करने वालों से ई-टिकट समेत कुल 1428 रेलवे टिकटें जब्त की। वहीं अहमदाबाद आरपीएफ ने तीन लोगों को पकड़ा, जिनसे 48 हजार 557 रुपए की 24 रेलवे और ई-टिकटें जब्त की गईं।
आरपीएफ-पश्चिम रेलवे के महानिरीक्षक ए.के.सिंह के आदेश पर आरपीएफ ने विशेष ड्राइव ऑपरेशन थंडर चलाया, जिसमें आरपीएफ क्राइम ब्रांच, साइबर सेल और अन्वेषण शाखा समेत रेलवे के छह अलग-अलग मंडलों की टीमों ने गुरुवार को कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान इन टीमों में रेल आरक्षण टिकटों की कालाबाजारी करने वालों के 22 मामले पकड़े, जिनसे कुल २२ लाख १६ हजार ७८६ रुपए की कुल 1428 रेलटिकटें जब्त की गईं। महानिरीक्षक सिंह के मुताबिक रेल टिकटों की कालाबाजारी करने वाले फर्जी आईडी का इस्तेमाल करते हैं और आईआरसीटीसी से टिकट निकालते है। बाद में जरूरतमंदों को ज्यादा पैसे वसूलते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ यह ऑपरेशन चलाया गया। सिंह के मुताबिक आरपीएफ जवानों ने ट्रेन और रेलवे परिसर में पैसेंजर एनाउंसमेन्ट सिस्टम, स्टीकर और पोस्टरों और पैम्पलेट वितरित कर यात्रियों को जागरुक भी किया। साथ ही रेल टिकटों की कालाबाजारी करनेवालों से टिकट या ई-टिकट नहीं खरीदने को लेकर जागरूक किया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned