प्लेटफार्म पर छूटा बैग लौटाया

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ)

By: Pushpendra Rajput

Published: 12 Oct 2018, 11:03 PM IST

अहमदाबाद. रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने गांधीधाम रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-2 पर छूटा रेलयात्री का बैग उसके मित्र को सौंप दिया। गांधीधाम स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 02 पर आरपीएफ के सहायक उप निरीक्षक रामकिशोर व हेड कांस्टेबल उमाशंकर गश्त लगा रहे थे तभी उन्हें वहां एक ट्रॉली बेग मिला। उन्होंने बैग की जांच की, लेकिन उसमें कोई भी आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली। बाद में उन्होंने यह बैग स्टेशन मास्टर कार्यालय में जमा कराया, जहां बैग की जांच में 13,600/- रुपये व कपड़े थे। यह बैग सामदीन इब्राहिम था, जो भुज से दादर जा रहा था तभी गांधीधाम स्टेशन पर उसका बैग छूट गया। आरपीएफ ने कार्रवाई के बाद यह बैग उसके दोस्त मोहम्म्द भाई को सौंप दिया, जो रेलकर्मी है और गांधीधाम रेलवे कॉलोनी में रहता है।

ट्रेन में छूटा रेलयात्री का बैग लौटाया

रेलवे सुरक्षा बल ने ट्रेन में छूटा रेलयात्री का बैग उसे सौंपा। सोमनाथ-ओखा एक्सप्रेस ट्रेन की ओखा स्टेशन आरपीएफ के हेड कांस्टेबल जांच कर रहे थे भी एस-1 कोच के बर्थ संख्या 40 पर बैग एक बैग मिला। बैग की तलाशी लेने पर उसमें एक पर्स मिला, जिसमें मिलने मोबाइल नंबर से उस व्यक्ति का संपर्क किया गया। बाद में यात्री धनंजय भामाणी को ओखा स्टेशन पर आरपीएफ थाने बुलाकर सौंप दिया। वह जामनगर से मीठापुर स्टेशन आ रहा था। रास्ते में नींद आ गई और वह ओखा पहुंच गया था।

गेटमेनों की करें मदद, बरतें संयम
अहमदाबाद. रेलवे फाटकों पर तैनात गेटमैनों से बदसलूकी, धमकी और दुव्र्यवहार की शिकायतें मिलने के बाद रेल प्रशासन ने आमजन से गेटमैनों की मदद करने और संयम बरतने की अपील की है। रेल प्रशासन ने स्थानीय निवासियों से संयम बरतने के अपील की है और कहा कि गेट पर तैनात गेटमैन की मदद करें। उन्हें उनकी सुरक्षा एवं सुविधा के लिए तैनात किया गया है।
मंडल रेल प्रबंधक दिनेश कुमार ने स्थानीय लोगों से अपील की है कि रेल प्रशासन को सहयोग करें एवं ऐसा कोई कार्य नहीं करें जो नियम विरुद्ध हो तथा अन्य नागरिकों को कोई तकलीफ हो। फिर भी यदि इस प्रकार की घटनाएं होती हैं तो रेल प्रशासन के पास उस रेलवे फाटक को मजबूरन बंद करने के अलावा कोई और विकल्प उपलब्ध नहीं होगा। कुछ दिन पूर्व अहमदाबाद मंडल के मालिया-मियाणा में रेलवे फाटक के निकट गेटमैन पर कई लोगों ने चाकू से हमला किया था। हालांकि यह हमला लूट के इरादे से हुआ था। वारदात उस समय हुई थी जब वह गेट बंद कर घर जा रहा था। वहीं विरमगाम-कटोसण के बीच भी रेलवे फाटक पर भी गैटमेन से बदसलूकी और मारपीट की घटना सामने आई थी।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned