RPF: 'महिला कोच में पुरुष नजर आएं तो 182 को सूचित करें'

RPF helpline 182, women coach, woman safty awarness, indian railway, railway passengers, railway station, trains

अहमदाबाद. ट्रेनों (Trains) या रेल परिसर में महिला यात्रियों (woman passengers) को सुरक्षा को लेकर रेलवे सुरक्षा बल (RPF) जागरुकता कर रहा है। बुधवार को अहमदाबाद रेलवे स्टेशन (Ahmedabad railway station) पर भी महिला सुरक्षा जागरुकता अभियान (woman safty awanesss compaign) चलाया गया। जहां आरपीएफ जवानों ने महिला यात्रियों को 182 हेल्पलाइन (182 helpline) के बारे में जानकारी दी। आरपीएफ महिला कांस्टेबल ने ट्रेन के महिला कोचों में जाकर महिला यात्रियों को जानकारी दी गई यदि महिला कोच में कोई भी पुरुष यात्री नजर आए तो उसकी सूचना आरपीएफ की हेल्पलाइन 182 (182 helpline) पर सूचित करे।
आरपीएफ- अहमदाबाद के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त सैयद सरफराज के निर्देश पर अलग-अलग रेलवे स्टेशनों पर महिला सुरक्षा और दिव्यांग यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है। अहमदाबाद थाने के निरीक्षक ग्रेसियस फर्नांडीज के नेतृत्व में दिव्यांग कोचों में सफर करनेवालों अन्य यात्रियों को पकड़ा गया। वहीं बुधवार को महिला यात्री सुरक्षा को लेकर अभियान चलाया गया।

Pushpendra Rajput
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned