scriptRPF : घर से भागीं किशोरियों को माता-पिता से मिलाया | RPF personel, girls, parents, house, railway station, trains | Patrika News

RPF : घर से भागीं किशोरियों को माता-पिता से मिलाया

locationअहमदाबादPublished: Oct 12, 2021 09:00:15 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

RPF personel, girls, parents, house, railway station, trains: आरपीएफ ने दिखाई मुस्तैदी, ट्रेन से जा रही थीं दिल्ली

RPF : घर से भागीं किशोरियों को माता-पिता से मिलाया

RPF : घर से भागीं किशोरियों को माता-पिता से मिलाया

गांधीनगर. रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ-कंट्रोल) रूम की मुस्तैदी से घर से भागीं दो किशोरियों को उनके माता-पिता से मिलवाया गया। ये किशोरियां आश्रम एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली की ओर से जा रही थी।
अहमदाबाद में दाणीलीमडा पुलिस थाने के उप निरीक्षक एन.पी. गरासिया ने आरपीएफ कंट्रोल शिकायत प्रकोष्ठ पर सूचना दी कि दो किशोरियां, जिनकी आयु 16 एवं 17 वर्ष हैं।वे अपने घर से भाग गईं ै हैं और अहमदाबाद से दिल्ली किसी ट्रेन में जा सकती है । उनके मोबाइल की लोकेशन पालनपुर-आबूरोड एरिया अमीरगढ़ के बीच बता रही है, जिनकी मिसिंग रिपोर्ट दाणीलीमडा थाने में उनके माता-पिता ने लिखवाई है।
यह शिकायत मिलने पर आरपीएफ के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त सरफराज अहमद के निर्देशन पर कंट्रोल रूम में कार्रवाई शुरू की। रेलवे कंट्रोल ड्यूटी ऑफिसर महावीरसिंह एवं महिला कांस्टेबल सुशीला ने किशोरियों की फोटो मंगवाई गई और दिल्ली जाने वाली उस समय ट्रेन आश्रम एक्सप्रेस (02915) थी, जो पालनपुर से रवाना हो चुकी थी। इस सम्बंध में अजमेर कंट्रोल को भी सूचित किया गया। साथ ही ट्रेन की एस्कॉर्ट पार्टी इंचार्ज कांस्टेबल सोनू यादव को सूचित किया और किशोरियों की फोटो उन्हें भेजी गई। बाद में ट्रेन के सभी कोचों की जांच की गई, लेकिन किशोरियों को पता नहीं मिला। बाद में किशोरियों के पिता से उन किशोरियों की दोस्त मोसिन पठान के मोबाइल नंबर पर संपर्क कर कांफ्रेंस कॉल करवाकर किशोरियों से बात करवाई, लेकिन किशोरियों ने कोच नंबर नहीं बताया । बाद उनके कोच में सफर कर रहे एक यात्री कर्मवीर ने कोच नंबर बताया। फिर तुरंत ही ट्रेन एस्कॉर्ट पार्टी इंचार्ज सोनू यादव दी गई।
बाद में किशोरियों अगले स्टेशन पर उतार लिया गया। बाद में ब्यावर स्टेशन पर आरपीएफ को किशोरियों को को सुपुर्द किया। अजमेर कंट्रोल से सहायक उप निरीक्षक त्रिलोक चंद के अनुसार दोनों किशोरियों को ब्यावर स्टेशन पर उतार लिया गया। बाद में किशोरियों के परिजन और दाणीलीमडा थाने के एन.पी. गरासिया ब्यावर स्टेशन पहुंचे जहां किशोरियों को उनेक सुपुर्द किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो