script

Ahmedabad news: रेलयात्री के बैग से मिले पटाखे

locationअहमदाबादPublished: Jul 18, 2019 10:23:55 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

आरपीएफ ने की कार्रवाई

RPF

Ahmedabad news: रेलयात्री के बैग से मिले पटाखे

अहमदाबाद. अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की टीम ने एक यात्री के बैग से 13 बॉक्स पटाखे जब्त किए है। रेलवे स्टेशन परिसर या ट्रेनों में पटाखे लाना-ले जाना प्रतिबंधित है।
वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त सैयद सरफराज अहमद ने आरपीएफ जवानों को रेल परिसर या ट्रेनों में लगातार गश्त लगाने के निर्देश दिए हैं। इसके मद्देनजर अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के निरीक्षक ग्रेसियस फर्नांडीज के मार्गदर्शन से अलग-अलग टीमें गठित की गई हैं। गुरुवार को कांस्टेबल मनभीर सिंह स्टेशन के साबरमती छोर पर गश्त लगा रहे थे उन्होंने शक के आधार पर एक यात्री के बैग से पटाखे के 13 बॉक्स बरामद किए। यह व्यक्ति अहमदाबाद-जम्मूतवी ट्रेन में सफर करनेवाला था। बाद में आरपीएफ ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कार्रवाई की।
दो दिन पहले अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल ने जीआरपी और अन्य रेलवे कर्मचारियों के साथ औचक निरीक्षण की थी। जांच के दौरान बगैर टिकट के 11 व्यक्तियों को पकड़ा गया। वहीं 8 व्यक्तियों को रेल परिसर में गंदगी फैलाने के आरोप में पकड़ा गया। साथ ही रेल परिसर में 32 भिखारियों और भटकने वालों को पकड़ा गया।

ट्रेंडिंग वीडियो