scriptकरूर वैश्य बैंक से 13 करोड़ की धोखाधड़ी | rs 13 crore fraud with bank in rajkot | Patrika News

करूर वैश्य बैंक से 13 करोड़ की धोखाधड़ी

locationअहमदाबादPublished: Feb 24, 2018 11:17:21 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

सहायक प्रबंधक गिरफ्तार

fraud
राजकोट. शहर में त्रिकोण बाग के समीप स्थित करूर वैश्य बैंक के साथ 13 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के मामले में सहायक प्रबंधक को ए डिविजन पुलिस थानाकर्मियों ने अहमदाबाद से गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार शहर में करूर वैश्य बैंक से राजकोट के ग्रीन फार्म एग्रो एक्सपोर्ट पेढ़ी के साझेदारों सहित पांच लोगों ने व बैंक के कर्मचारियों ने तीन महीने पहले ऋण लेकर 13.06 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की। पुलिस सूत्रों के अनुसार बैंक के मुख्य प्रबंधक संजीव कुमार गौरहरि ने इस संबंध में ए डिविजन पुलिस थाने में पिछले वर्ष 11 दिसंबर को मामला दर्ज करवाया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार शिकायत में दिनेश जयंतीलाल तन्ना, प्रतिक नगीनदास वैश्य, रीता दिनेश तन्ना, दीप महेश तन्ना, पूजा महेश तन्ना को आरोपी बताया। पुलिस सूत्रों के अनुसार शिकायत के अनुसार दीप महेश तन्ना व दिनेश जयंतीलाल तन्ना ग्रीन फार्म एग्रो एक्सपोर्ट पेढ़ी के संचालक हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार इन्होंने बैंक के सहायक प्रबंधक प्रतिक नगीनदास वैश्य के साथ मिलकर 7.60 करोड़ रुपए की संपत्ति पर ऋण लिया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार माल के स्टॉक के बिल के 5.46 करोड़ रुपए सहित 13.06 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार ए डिविजन पुलिस थाने में मामला दर्र्ज करके जांच के दौरान राजकोट निवासी रीटा दिनेश तन्ना, पूजा महेश तन्ना, महेश जयंतीलाल तन्ना को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।
पुलिस सूत्रों के अनुसार इस बीच, मुखबिर की सूचना पर ए डिविजन पुलिस थाने के निरीक्षक वी.एन.यादव सहित टीम ने अहमदाबाद के सेटेलाइट रोड पर बीमानगर सोसायटी निवासी व करूर वैश्य बैंक के सहायक प्रबंधक प्रतिक नगीनदास वैश्य को गिरफ्तार किया और शनिवार को राजकोट पहुंचे।
शिकायत के अनुसार दीप तन्ना व दिनेश तन्ना ने अनेकबार विदेश से माल मंगवाकर बैंक के सहायक प्रबंधक को विश्वास में लेकर माल छुड़वाया। पुलिस सूत्रों के अनुसार इसके अलावा बैंक में संपत्ति गिरवी रखकर 7.06 करोड़ रुपए का ऋण लिया। पुलिस ने मुख्य सूत्रधार दीप तन्ना की खोजबीन शुरू की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो