अशिक्षित युवक को लगाई 35 हजार की चपत

उत्तर प्रदेश भेजने को पहुंचा था यूनियन बैंक, दो लाख का लालच दिया, रुमाल में कागज के टुकड़े थमाए

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 16 Sep 2018, 12:01 AM IST

गांधीधाम. पूर्व कच्छ जिले के गांधीधाम में बैंकिंग सर्कल के समीप स्थित यूनियन बैंक में उत्तर प्रदेश निवासी सास के खाते में 35 हजार रुपए जमा करवाने जा रहे एक अशिक्षित युवक को दो लाख रुपए का लाचच देकर रुमाल में कागज के टुकड़े थमाकर उसे 35 हजार रुपए की चपत लगाकर दो युवक फरार हो गए।
पुलिस सूत्रों के अनुसार मूल उत्तर प्रदेश का व अंजार के समीप निजी कंपनी में काम करने वाला अशिक्षित युवक गुलाबचंद गौतम ने पिछली 10 सितंबर को हुई वारदात के संबंध में दो अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध गांधीधाम ए डिविजन पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है। शिकायत के अनुसार वह अपनी सास के खाते में 35 हजार रुपए जमा करवाने के लिए गांधीधाम में बैंकिंग सर्कल के समीप स्थित यूनियन बैंक पहुंचा।
वहां उसे एक युवक मिला, उसने बातचीत शुरू करते हुए खुद को बिहार निवासी बताया। बातों के दौरान एक अन्य युवक वहां पहुंचा, उसने अपना नाम संदीप बताया। उसने उत्तर प्रदेश में अपने सेठ के वहां से 2 लाख रुपए चुराकर लाने व यह राशि गुलाबचंद को देने की बात कही। पूर्व में मिले युवक ने गुलाबचंद को कहा कि चोरी के दो लाख रुपए के लिए किसी व्यक्ति की ओर से मारपीट करने व रुपए लूटने से अच्छा होगा कि यह राशि गुलाबचंद रख ले। इसके बदले गुलाबचंद उन्हें 35 हजार रुपए दे दे।
राशि के लेन-देन के लिए वे बैंक के पीछे पहुंचे और रुमाल में दो लाख रुपए के ऊपर के भाग में 500 रुपए का एकमात्र नोट दिखाया। नीचे भी ऐसे ही रुपए रुमाल में रखे होने का विश्वास दिलाकर गुलाबचंद को रुमाल देकर उसके पास से 35 हजार रुपए ले लिए। रुमाल खोलने से इनकार करने पर गुलाबचंद ने रुमाल तब खोला, जब वे दोनों युवक वहां से चले गए। रुमाल खोलने पर उसमें से मात्र कागज की रद्दी निकली, एक मात्र 500 रुपए का नोट भी दोनों युवक निकाल ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। बैंक के सीसी टीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों के फोटो लेकर खोजबीन की जा रही है।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned