scriptकोविड जांच के लिए राजस्थान मेंं आरटीपीसीआर टेस्ट के 350 रुपए, गुजरात में 800 | Rs 350 for RTPCR test in Rajasthan for Kovid test, 800 in Gujarat | Patrika News

कोविड जांच के लिए राजस्थान मेंं आरटीपीसीआर टेस्ट के 350 रुपए, गुजरात में 800

locationअहमदाबादPublished: Apr 18, 2021 09:56:16 pm

Submitted by:

MOHIT SHARMA

ठगा सा महसूस कर रहे गुजरात के लोग, गुजरात में भी राजस्थान की सी व्यवस्था हो तो मिले लाखों लोगों को फायदा

आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए की कई व्यवस्था।

आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए की कई व्यवस्था।

जयपुर/ अहमदाबाद. अहमदाबाद महानगर पालिका प्रशासन एवं निजी लैब के संयुक्त तत्वावधान में 14 अप्रेल से ड्राइव थ्रू टेस्ट शुरू हुआ। अब वस्त्राल में यह सुविधा एक अन्य लैब के साथ मिलकर सुनिश्चित की गई है। यहां पर सरकार की ओर से निर्धारित दर 800 रुपए में दुपहिया, साइकिल सवार और कार चालक व पदयात्री भी आरटीपीसीआर टेस्ट करा सकेंगे और उसकी रिपोर्ट एसएमएस, वॉट्सएप और ईमेल पर प्राप्त कर सकेंगे, लेकिन गुजरात के लोग इस व्यवस्था से खुश नहीं हैं। उनका कहना है कि पड़ौसी राज्य राजस्थान में इस जांच के लिए 350 रुपए ही लिए जा रहे हैं, तो िफर गुजरात में 800 रुपए क्यों लिए जा रहे हैं।
राजस्थान में पहले थे 500 रुपए
कोरोना के विकराल रूप में देखते हुए राजस्थान सरकार और चिकित्सा विभाग ने राजस्थान प्रदेश में कोविड जांच के लिए होने वाली आरटीपीसीआर के अब अधिकतम 350 रुपए कर दिए हैंँ। चिकित्सा सचिव सिद्धार्थ महाजन ने बताया कि इस जांच के काम आने वाली सामग्री की कीमतों में गिरावट एवं सहज उपलब्धता के चलते यह निर्णय लिया गया है। पहले इस जांच के 500 रुपए लिए जा रहे थे। ऐसे में गुजरात के लोगों ने सरकार से इस जांच की कीमत राजस्थान के बराबर करने की मांग की है। लोगों का कहना है कि कोरोना महामारी के कारण वे पहले से ही वे परेशान हैं। ऐसे में सरकार को लोगों की परेशानी को देखते हुए कोई उचित निर्णय लेना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो