90 दिन में दुगुने करने का लालच देकर 54 लाख की धोखाधड़ी

12 वर्ष बाद मामला दर्ज

By: Rajesh Bhatnagar

Updated: 03 Mar 2019, 11:50 PM IST

वडोदरा. शहर के एक व्यक्ति को 90 दिन में राशि दुगुनी करने का लालच देकर 54 लाख की धोखाधड़ी करने का मामला 12 वर्ष बाद मकरपुरा थाने में दर्ज किया है।
सूत्रों के अनुसार शहर में वासणा रोड पर पार्थ पार्क सोसायटी निवासी राजीव कपूर ने स्मार्ट केस इन्वेस्टमेंट कंपनी 54 लाख रुपए का निवेश करवाए। मात्र 90 दिन में राशि दुगुनी करने का लालच देकर खोली गई कंपनी की ओर से दिए गए लालच में आकर राजीव ने राशि निवेश करवाई।
कंपनी की ओर से कहा गया कि वह सोने में राशि निवेश करती है, इसलिए कंपनी के आशुतोष कोणकर की बातों में आकर राजीव ने स्वयं, पत्नी, पुत्र, रिश्तेदारों व मित्रों से कुल 54 लाख रुपए का निवेश करवाया। शिकायत के अनुसार आरोपी आशुतोष व वह स्वयं वर्ष 1999 में गुजरात कार्बन इंडस्ट्रीज कंपनी में साथ में नौकरी करता था।
शिकायत के अनुसार राजीव उस कंपनी में कॉमर्शिलय विभाग में उप महा प्रबंधक और आशुतोष मात्र कर्मचारी था। आशुतोष ने राशि दुगुनी करने का लालच दिया। इस कारण वर्ष 2006 में कुल 54 लाख रुपए का निवेश किया। 90 दिन बाद आशुतोष ने एक भी रुपया नहीं लौटाया।
अब तक राशि वापस लेने का प्रयास करने के बावजूद सफलता ना मिलने और 12 वर्ष से प्रयास करने के बावजूद पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। अंतत: उसने मुंबई में सीबीआई में शिकायत की। इस कारण मुंबई में सीबीआई की ओर से गांधीनगर में सीबीआई को कहने पर वहां से दिशा-निर्देश मिलने पर वडोदरा पुलिस आयुक्त के निर्देश पर मकरपुरा थाने में मामला दर्ज किया गया। जांच अधिकारी व मकरपुरा थाने के उप निरीक्षक एस.पी. सिसोदिया के अनुसार सभी दस्तावेजों व सबूतों की जांच जारी है।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned