scriptएक वर्ष से नहीं अपडेट आरटीओ की वेबसाइट | RTO-Ahmedabad website didn't update from one year | Patrika News

एक वर्ष से नहीं अपडेट आरटीओ की वेबसाइट

locationअहमदाबादPublished: May 09, 2018 09:56:01 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

अहमदाबाद के आरटीओ परमार या फिर मुनिया!

RTO- Ahmedabad
अहमदाबाद. भले ही गुजरात सरकार अपने महकमों को डिजिटल बनाने पर जोर देती हो, लेकिन अभी भी कई महकमे हैं, जो खुद को अपडेट नहीं रख पा रहे। महकमे की आमजन को जानकारी मुहैया कराने को वेबसाइट बनाई जाती है तो इन वेबसाइट को समय-समय पर अपडेट भी करना पड़ता है, लेकिन राज्य सरकार के कई महकमे ऐसे हैं जो वेबसाइट को समय-समय पर अपडेट रखने में दिलचस्पी नहीं लेते। ऐसा ही महकमा है आरटीओ-अहमदाबाद, जिसकी वेबसाइट एक वर्ष से अपडेट नहीं हुई है। आरटीओ-अहमदाबाद के आरटीओ को बदले डेढ़ माह से ज्यादा वक्त हो गया है, लेकिन आरटीओ-अहमदाबाद की वेबसाइट पर अभी गिरिश परमार ही हैं। जबकि उनके तबादले के बाद आरटीओ-अहमदाबाद का प्रभार एआरटीओ को सौंपा गया था। जो डेढ़ माह से आरटीओ का प्रभार संभाल रहे थे और पांच दिन पूर्व ही आरटीओ-अहमदाबाद का चार्ज आरटीओ एस.पी. मुनिया ने संभाल लिया है।
यह वेबसाइट एक वर्ष से अपडेट नहीं हुई ।वहीं वाहनों की संख्या पांच-छह वर्षों से अपडेट नहीं हैं।
RTO-Ahmedabad
आरटीओ अहमदाबाद ने 8 मई, 2017 से वेबसाइट को अपडेट नहीं किया। यदि अहमदाबाद जिले में वाहनों की संख्या की बात की जाए तो वर्ष 2011-12 के बाद से वाहनों की संख्या ही अपडेट नहीं की। वर्ष 2011-12 में वाहनों की संख्या 28 लाख 23 हजार 22 बताया गया है। वहीं वर्ष 2009-10 में वाहनों की संख्या 23 लाख 81 हजार 453 है तो वर्ष 2010-11 में वाहनों की संख्या 26 लाख 572 है। इसके बाद से पिछले पांच-छह वर्षों में अहमदाबाद जिले में वाहनों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है, लेकिन वाहनों के संख्या को नहीं बदला गया। हाई सिक्युरिटी नंबर प्लेट को लेकर शिकायतें मिली हैं कि डीलर्स निर्धारित राशि से ज्यादा राशि वसूलते हैं। 40 डीलर्स से ज्यादा डीलर्स हैं। पहले तो डीलर्स को निर्देश देंगे कि नंबर प्लेट लगाने को निर्धारित राशि ही वसूलें। इसके बावजूद भी जो डीलर्स ज्यादा राशि वसूलेंगे उनको नोटिस दिया जाएगा।
सूचित कर दिया है :
अहमदाबाद -आरटीओ के क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एस.पी. मुनिया ने बताया कि वे वेबसाइट देख चुके हैं। वेबसाइट पर अपडेट करने के बारे में सूचित कर दिया है। वेबसाइट को अपडेट कर दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो