स्कूल वाहन चालकों पर दबिश, आरटीओ ने जुर्माना वसूला

स्कूल वाहन चालकों पर दबिश, आरटीओ ने जुर्माना वसूला

Pushpendra Rajput | Updated: 14 Jun 2019, 09:43:04 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

क्षमता से ज्यादा वाहन बिठाने वालों पर भी कार्रवाई

अहमदाबाद. क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ-अहमदाबाद) की टीम ने यातायात नियमों का उल्लंघन करनेवाले और क्षमता से ज्यादा विद्यार्थियों लाने-जाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ जांच अभियान चलाया। आरटीओ ने इसके लिए अलग-अलग इलाकों में टीमें तैनात की थी। वहीं आरटीओ टीम ने कुल 50 वाहनों को हिरासत में लेकर 2 लाख 18 हजार 80 रुपए जुर्माना वसूल किया।
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एस.पी. मुनिया और एआरटीओ एस.ए मोजणीदार के मार्गदर्शन में आरटीओ अधिकारियों की अलग-अलग टीमें बनाई गई थी। इन टीमों ने शुक्रवार सुबह थलतेज चाररास्ता, न्यू सी.जी. रोड, चांदखेड़ा में स्कूल ऑटोरिक्शा, बस और वैन चालकों को रोककर जांच की। इन टीमों में स्कूल बसों के 87 मामले पकड़े, जिनसे 1,84,489 रुपए, निजी वाहन जो स्कूल वाहन के तौर पर उपयोग होते हैं ऐसे 25 मामले पकड़े, जिसमें वाहन चालकोंसे 25400 रुपए, क्षमता से ज्यादा विद्यार्थियों को बैठाने वालों के 3 मामले पकड़े, जिसमें 800 रुपए जुर्माना वसूला, स्कूल ऑटो के आठ मामलों में 7400 रुपए जुर्माना वसूला गया। वहीं आरटीओ टीम ने कुल 50 वाहनों को हिरासत में लेकर 2 लाख 18 हजार 80 रुपए जुर्माना वसूल किया।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned