scriptवाहन मालिकों को आरसी बुक लेने का एक और मौका | RTO to be given one change to Vehicle owners | Patrika News

वाहन मालिकों को आरसी बुक लेने का एक और मौका

locationअहमदाबादPublished: May 21, 2018 10:52:11 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

आरटीओ में 26 को होगा विशेष कैम्प

RTO-Ahmedabad

वाहन मालिकों को आरसी बुक लेने का एक और मौका

अहमदाबाद. जिन वाहन मालिकों को अब तक रजिस्ट्रेशन सर्टीफिकेट (आरसी) बुक नहीं मिली है उन वाहन चालकों को आरसी बुक मुहैया कराने को परिवहन विभाग ने एक और मौका दिया है। इसके लिए 26 मई, रविवार को राज्यभर के आरटीओ में विशेष कैम्प होगा, जहां आवश्यक कागजात पेशकर रूबरू में आरसी बुक हासिल की जा सकेगी। ये आरसी बुक सुबह दस से शाम चार बजे तक वाहन मालिकों को मिलेंगी।
वाहन चालक और मालिकों के लिए आरसी बुक एक अहम दस्तावेज है। यह आरसी बुक भारतीय डाक के आउससोर्स के जरिए वाहन मालिकों के उनके घर भेजी जाती है, लेकिन कई बार पता, पिनकोड सही नहीं होने या घर बंद होने समेत कई कारणों से आरसी बुक उनको नहीं मिल पाती। इसके चलते यह आरसी बुक वापस आ जाती है।
राज्यभर में एक लाख से ज्यादा आरसी बुक वापस आई हैं, जो वाहन चालकों को मुहैया कराने के लिए 26 मई को विशेष कैम्प लगाया जाएगा। सबसे ज्यादा अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट और सूरत में आरसी बुक वापस आई है। वाहन मालिकों को रूबरू में आरसी बुक मुहैया कराने के लिए परिवहन विभाग ने विशेष अभियान चलाया है। जिन वाहन मालिकों की आरसी बुक रिटर्न हुई हैं वे आरसी बुक लेने जाने से पहले परिवहन विभाग की वेबसाइट देख लें और आरटीओ की जानकारी हासिल कर आवश्यक दस्तावेज पेशकर आरसी बुक प्राप्त कर सकते हैं।
आरसी बुक वितरण को लगाया था विशेष कैम्प

अहमदाबाद. यूं तो रविवार को क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) में अवकाश रहता है, लेकिन ऐसे वाहन चालक जिनको अब तक आरसी बुक नहीं मिली थी उनके लिए रूबरू में आरसी बुक देने को विशेष कैम्प लगाया गया था। सुबह से ही आरटीओ कार्यालय हर रोज की तरह चहलकदमी नजर आई। आरटीओ नए वाहनों के खरीदारों को स्पीड पोस्ट के जरिए उनके घर रजिस्ट्रेशन सर्टीफिकेट (आरसी) बुक पहुंचाता है, लेकिन अभी २४ हजार से ज्यादा आर.सी. बुक वाहन मालिकों तक नहीं पहुंची। ऐसे वाहन मालिकों को आरसी बुक मुहैया कराने को अहमदाबाद स्थित आरटीओ कार्यालय में विशेष शिविर लगाया गया।
आरटीओ-सुभाषब्रिज में वाहन मालिकों को आरसी बुक देने के लिए अलग-अलग काउंटर लगाए गए थे, जहां वाहन मालिकों को उनके पहचान पत्र और जरूरी कार्रवाई के बाद आरसी बुक रूबरू में ही मुहैया कराई गई। हालांकि आरटीओ अधिकारियों को जो उम्मीद थी उतने वाहन मालिक आरसी बुक लेने नहीं आए। हालांकि अधिकारियों ने आरटीओ सुभाषब्रिज, अहमदाबाद के फेसबुक पेज पर भी आरसी बुक की सूचि की अपलोड की थी ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच बन सके। सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एस.ए. मोजणीदार ने कहा कि आरटीओ में आरसी बुक देने के लिए काउन्टर बनाए गए थे। सुबह दस से कैम्प शुरू किया गया था, जिसमें करीब छह सौ लोग आए थे, जिनको आरसी बुक दी गई है। अगले कैम्प के बारे में उन्होंने बताया कि फिलहाल कोई तिथि तय नहीं है। यदि जरूरत हुई तो आगामी दिनों में भी कैम्प लगाया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो