scriptऑटो चालकों को सिखाए विदेशियों से बातचीत के गुर | RTO trainned auto riksha for behaviral manner | Patrika News

ऑटो चालकों को सिखाए विदेशियों से बातचीत के गुर

locationअहमदाबादPublished: Jan 12, 2019 10:51:54 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

वाइब्रेन्ट ग्लोबल समिट व शोपिंग फेस्टिवल

trainning

ऑटो चालकों को सिखाए विदेशियों से बातचीत के गुर

अहमदाबाद. वाइब्रेन्ट ग्लोबल समिट-2019 और शोपिंग फेस्टिवल के चलते विदेशी महेमान और सैलानी आएंगे। इन महेमानों से बातचीत करने, अनुशासन और सुरक्षित तरीके से वाहन चलाने की तरीके ऑटो चालकों को सिखाए गए। इसके लिए आरटीओ-अहमदाबाद कार्यालय में प्रादेशिक परिवहन अधिकारी (आरटीओ) एस.पी. मुनिया, सहायक प्रादेशिक परिवहन अधिकारी (एआरटीओ) एस.ए. मोजणीदार तथा प्रशिक्षण विशेषज्ञ अमित खत्री ने प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया।
इस प्रशिक्षण शिविर का मकसद विदेशी महेमानों और सैलानियों में गुजरातियों की बेहतर छवि बनाने की है। ग्लोबल समिट और शोपिंग फेस्टिवल में विदेशी और सैलानी आएंगे जो ऑटोरिक्शा या अन्य वाहनों में पर्यटन स्थल देखने जाएंगे।
अब सोसायटी में भी लगाई जा रही हैं एचएसआरपी
अहमदाबाद. अब सिर्फ प्रादेशिक परिवहन कार्यालय या ऑटोडीलर्स के पास ही नहीं सोसायटियों और कॉम्प्लेक्स में भी हाई सिक्युरिटी नंबर प्लेट (एचआरपी) लगाई जा रही है। यदि आपको भी ये नंबर प्लेट लगवानी हैं तो सोसायटी या कॉम्प्लेक्स के लेटरपेड पर एचएसआरपी नंबर प्लेट लगाने के लिए आरटीओ में अनुरोध करना होगा, जहां से आरटीओ के नियमानुसार नंबर प्लेट लगाई जाएंगी। आरटीओ ने शाहीबाग, मकरबा जैसे कई इलाकों में एचएसआरपी नंबर प्लेट लगाने की कैम्प लगाए हैं, जहां से पुराने वाहनों में ये नंबर प्लेट लगाई जा रही हैं। आरटीओ-अहमदाबाद कार्यालय की ओर से शनिवार और रविवार को भी छुट्टियों के दिनों में भी नंबर प्लेट लगाने की कार्रवाई की गई। शनिवार को शाहीबाग स्थित स्पेक्ट्रम टावर में कैम्प लगाया गया था, जहां आरटीओ एसपी मुनिया अन्य आरटीओ अधिकारियों के साथ मौजूद थे। वहीं रविवार को मकरबा में अलबुर्ज सोसायटी और वैष्णोदेवी मंदिर के निकट एक सोसायटी में कैम्प लगाया गया है, जहां कई लोगों ने नंबर प्लेट लगवाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो