scriptसाबरमती आश्रम : ट्रंप ने विजिटर्स बुक में लिखा, मोदी मेरे महान दोस्त | Sabarmati Ashram, Donald Trump, visitors book, Modi, my great friend | Patrika News

साबरमती आश्रम : ट्रंप ने विजिटर्स बुक में लिखा, मोदी मेरे महान दोस्त

locationअहमदाबादPublished: Feb 25, 2020 12:07:25 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Sabarmati Ashram, Donald Trump, visitors book, Modi, my great friend

साबरमती आश्रम : ट्रंप ने विजिटर्स बुक में लिखा, मोदी मेरे महान दोस्त

साबरमती आश्रम : ट्रंप ने विजिटर्स बुक में लिखा, मोदी मेरे महान दोस्त

अहमदाबाद. अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को भारत दौरे के पहले पड़ाव के रूप में अहमदाबाद पहुंचे। वे यहां पर सबसे पहले महात्मा गांधी के ऐतिहासिक साबरमती आश्रम पहुंचे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रम्प को भारतीय परंपरा के अनुसार खादी का एक शॉल भेंट किया। ट्रम्प की पत्नी मेलानिया और पुत्री इवांका भी इस अवसर पर मौजूद थीं। ट्रंप अमरीका के ऐसे पहले राष्ट्रपति हैं जो आश्रम आए। इसके बाद ट्रंप और मेलानिया ने आश्रम की विजिटर्स बुक पर अपनी भावना लिखकर अभिव्यक्त की। ट्रंप ने अंग्रेजी में लिखा कि ‘टू माय ग्रेट फ्रेंड प्राइम मिनिस्टर मोदी थैंक यू फ़ॉर दिस वण्डरफुल विजिट’ (मेरे महान दोस्त प्रधानमंत्री मोदी इस अद्भुत दौरे के लिए धन्यवाद)।
उधर ट्रंप के विजिटर्स बुक पर प्रधानमंत्री मोदी के लिए किए गए इस उल्लेख पर सोशल मीडिया में चर्चाएं शुरु हो गई। लोगों ने विभिन्न सोश्यल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा कि ट्रम्प को गांधी आश्रम जाकर महात्मा गांधी के बारे में लिखना चाहिए था।
साबमरती आश्रम में ट्रंप दंपत्ति करीब 15 मिनट रहे और इस दौरान प्रधानमंत्री ट्रंप दंपत्ति के लिए गाइड की तरह दिखे। इसके बाद ट्रंप-मोदी रोड शो करते हुए मोटेरा स्टेडियम पहुंचे जहां पर नमस्ते कार्यक्रम आयोजित हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो