scriptAhmedabad news : साबरमती कोचिंग डिपो में हुआ 236 कोचों का रखरखाव | sabarmati coaching depot, railway, railway coach, Railway employees | Patrika News

Ahmedabad news : साबरमती कोचिंग डिपो में हुआ 236 कोचों का रखरखाव

locationअहमदाबादPublished: Jan 02, 2020 10:14:09 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

sabarmati coaching depot, railway, railway coach, Railway employees, ahmedabad news

Ahmedabad news : साबरमती कोचिंग डिपो में हुआ 236 कोचों का रखरखाव

Ahmedabad news : साबरमती कोचिंग डिपो में हुआ 236 कोचों का रखरखाव

अहमदाबाद. अहमदाबाद मण्डल (Ahmedabad division) के साबरमती स्थित एकीकृत कोचिंग डिपो (Sabarmati intergral coaching depot) का स्थापना दिवस मनाया गया। समारोह में डिपो कर्मचारियों का सम्मान किया गया। साबरमती डिपो (sabarmati depot) में मौजूदा समय में 236 कोचों का रखरखाव (coaches maintainance) किया जा रहा है।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि एवं मण्डल रेल प्रबंधक (Divisional railway manager) दीपक कुमार झा ने डिपो में नवनिर्मित ब्रेक टेस्टिंग बेंच का फीता काटकर शुभारंभ किया। साथ ही डिपो के कर्मचारियों को उत्कृष्ठ कार्य के लिए प्रशस्ति एवं स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया।
वरिष्ठ कोचिंग अधिकारी एस के मुखर्जी ने बताया कि इस डिपो की स्थापना 02 जनवरी 2019 को की गई थी। वहीं वर्तमान में इस डिपो में डेमू ट्रेनों (Demu trains) के 204 कोचों एवं अजमेर इंटरसिटी के 32 कोचों के साथ 236 कोचों का बेहतर रखरखाव किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि 26 अक्टूबर 1997 को अहमदाबाद-आबूरोड के बीच 6 कोच के साथ इस खण्ड पर पहली डेमू सर्विस (Demu services) प्रारंभ की गई थी। कार्यक्रम में अपर मण्डल रेल प्रबंधक फतेहसिंह मीना व परिमल एन. शिंदे, मैकेनिकल विभाग तथा मण्डल के वरिष्ठ अधिकारी, सुपरवाइजर तथा कर्मचारी भी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो