scriptसाबरमती ट्रेन में सीट पाने को 15 घंटे तक कतार में! | Sabarmati Express delayed 15 hours, passengers waiting | Patrika News

साबरमती ट्रेन में सीट पाने को 15 घंटे तक कतार में!

locationअहमदाबादPublished: May 21, 2018 10:28:36 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

उत्तर भारत की ट्रेनें विलंब से

Ahmedabad railway station

साबरमती ट्रेन में सीट पाने को 15 घंटे तक कतार में!

अहमदाबाद. यूं तो अहमदाबाद रेलवे स्टेशन से सोमवार को अहमदाबाद से वाराणसी जाने वाली साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन की रवानगी का समय रात नौ बजे है, लेकिन विलंब होने से मंगलवार तड़के यह ट्रेन मंगलवार तड़के तीन बजे बाद रवाना हुई। हालांकि इस ट्रेन में जनरल टिकट से सफर करने वाले यात्री सोमवार दोपहर बारह बजे से ही कतार में लग गए थे।
जहां रेल प्रशासन लगातार ट्रेनों को नियमित समय पर दौड़ाने की डींगे मारता है, लेकिन बिहार और उत्तर प्रदेश आने वाली कई ट्रेनें लगातार आठ से दस घंटे विलंब से चल रही है, जो रेल प्रशासन के दावों की पोल खोलती है। अब साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन तो पिछले बीस से पच्चीस दिनों से पन्द्रह से बीस-बीस घंटे देरी से अहमदाबाद पहुंच रही है। अब यह ट्रेन विलंब से आएगी तो देरी से भी रवाना होती है। इसके चलते इस ट्रेन का इंतजार करने वाले यात्रियों को तन झुलसाने वाली गर्मी में घंटों तक प्लेटफार्म पर इंतजार कर पड़ता है। सोमवार की ही बात की जाए तो रेल प्रशासन ने ट्रेन संख्या 19167 अहमदाबाद-वाराणसी साबरमती एक्सप्रेस के निर्धारित समय रात नौ बजे के बजाय मंगलवार तड़के 3.15 बजे रवाना होने की घोषणा कर दी थी। इसका कारण बताया गया था कि इस ट्रेन के लिंक रैक साढ़े पन्द्रह घंटे विलंब से थे। हालांकि यात्री तो दोपहर ग्यारह-बारह बजे से ही प्लेटफार्म नंबर छह-सात पर कतार में लग गए थे और तन झुलसाने वाली गर्मी में गरम हवाओं की थपेड़े झेल रहे थे ताकि उनको सीट मिल जाए।
वहीं ओखा-जयपुर साप्ताहिक ट्रेन में हर सप्ताह विलंब से ही रहती है। सोमवार को भी इस ट्रेन के रैक 5 घंटे 50 मिनट विलंब से ओखा पहुंचे थे। रेल प्रशासन के मुताबिक ट्रेन संख्या 19573 ओखा-जयपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस सोमवार शाम 7.20 बजे के बजाय रात दस बजे ओखा स्टेशन से रवाना हुई। यह ट्रेन 2 घंटे 45 मिनट विलंब से थी। हालांकि रेल प्रशासन यात्रियों से हमेशा अनुरोध भी करता है कि वे नेशनल ट्रेन इनकवायरी सिस्टम की वेबसाइट या फिर रेलवे इनकवायरी सिस्टम 139 पर डायल कर समय की जानकारी भी ले सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो