ब्लैकमेल का आरोपी साधु चार दिन के रिमांड पर

ब्लैकमेल का आरोपी साधु चार दिन के रिमांड पर

Gyan Prakash Sharma | Publish: Feb, 03 2018 11:22:05 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर करता था युवती को ब्लैकमेल

राजकोट. फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर युवती को ब्लैकमेल करने के मामले में गिरफ्तार साधु गौतम जगदीश गोंडलिया को अदालत ने शनिवार को चार दिन के रिमांड पर सौंपने का आदेश दिया है।
जांच अधिकारी एएसपी अक्षयराज मकवाणा ने बताया कि वांकानेर की युवती को एक व्यक्ति ने यूएस के नाम से फेसबुक एकाउंट में चेटिंग करके प्रेमजाल में फंसाया और युवती से अश्लील फोटो मंगाकर उसे ब्लेकमेल करने लगा। मोरबी जिला स्थानीय अपराध शाखा (एलसीबी) की जांच में ब्लैकमेल का आरोपी धोराजी के कलाणा निवासी गौतम उर्फ गौतमनाथ गोंडलिया होने की जानकारी मिली, जिससे एलसीबी ने गौतम को गिरफ्तार कर लिया। उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बाद गौतम साधु बन गया। वह आधुनिक तकनीक का उपयोग करने में माहिर है। उसके एक मोबाइल में तीन वाट्सअप एवं एक फेसबुक एकाउंट व दो इंस्ट्राग्राम एकाउंट हैं। उसके दोनों मोबाइलों में अश्लील चित्र मिले हैं। उसके सोशल मीडिया के सभी एकाउंटों की जांच करने के लिए दोनों मोबाइलों को फोरेन्सिक लेब में भेजा गया है।

वांछित आरोपी गिरफ्तार
वडोदरा. दोहरी हत्या व लूट के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे वांछित आरोपी बिपिन शर्मा को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने गिरफ्तार कर नवसारी पुलिस को सौंप दिया है।
जानकारी के अनुसार मूलरूप से अरवल्ली जिले की मोडासा तहसील के सरडोई गांव निवासी एवं गोत्री क्षेत्र निवासी बिपिन शर्मा के विरुद्ध वर्ष २००२ में दोहरी हत्या एवं लूट का मामला दर्ज हुआ था। मामला अदालत में पहुंचने पर अदालत ने वर्ष २००३ में बिपिन व उसके साथियों को उम्रकैद की सजा सुनाई और लाजपोर जेल में भेज दिया था। इस दौरान वर्ष २०१४ में बिपिन २१ दिन के पेरोल पर रिहा हुआ था, लेकिन बाद में बिपिन जेल पहुंचने की बजाय फरार हो गया था। इस दौरान मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर वडोदरा सेन्ट्रल एसटी डिपो से पुलिस ने शुक्रवार रात को बिपिन को गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned