scriptजानें दलित कार्यकर्ता के बाद किसने की आत्मदाह की कोशिश? | sadhu try to self immolation in Ahmedabad collector office | Patrika News

जानें दलित कार्यकर्ता के बाद किसने की आत्मदाह की कोशिश?

locationअहमदाबादPublished: Feb 23, 2018 10:15:05 pm

Submitted by:

Nagendra rathor

कुहा गांव आश्रम की जमीन हड़पने की कोशिश से है परेशान

sadhu
अहमदाबाद. जिले के कणभा थाना इलाके में कुहा गांव स्थित रामदास बजरंग सेवा संघ आश्रम व यहां स्थित रणजीत हनुमान मंदिर की जमीन को कुछ लोगों की ओर से हड़पने की कोशिश करने से परेशान साधू के शुक्रवार को आत्महत्या करने के लिए कलक्टर कार्यालय पहुंचने पर उसे पुलिस ने पकड़ लिया।
पाटण कलक्टर कार्यालय में दलित कार्यकर्ता भानूभाई वणकर के आत्मदाह करने की घटना के बाद सावधानी बरत रहे अहमदाबाद कलक्टर कार्यालय और शहर पुलिस प्रशासन ने सुबह से ही कार्यालय में पुलिस तैनात कर दी थी।
साधू रामदास ने कलक्टर को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि उनके वर्षों से स्थापित आश्रम की जमीन पर उमेदसिंह व उसके साथी कब्जा करना चाहते हैं। इस मामले में उन्होंने विवाद होने पर अदालत का दरवाजा खटखटाया था। इसी साल जनवरी महीने में कोर्ट की ओर से उनके पक्ष में निर्णय आया है। इसके बावजूद भी उमेदसिंह व उसके ड्राइवर व उसके साथी आश्रम की जमीन हथियाना चाहते हैं। इसके लिए साधू पर कुछ समय पहले रात के समय जानलेवा हमला भी हो चुका है और उनके सामान को लूट भी लिया गया होने का आरोप उन्होंने लगाया है। साधू ने कणभा पुलिस पर भी मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कार्रवाई नहीं करने की बात कही है। इससे पहले साधू की ओर से आमरण अनशन पर बैठने की भी कोशिश की जा चुकी है।
छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में ट्यूशन शिक्षक गिरफ्तार
अहमदाबाद. शहर के वासणा इलाके में एक नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में ट्यूशन शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है।
सूत्रों का कहना है कि मेडिकल समस्या होने पर छात्रा की ओर से यह बात परिजनों को बताई इस पर आरोपी शिक्षक संजय के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई। छात्रा शिक्षक के पास ट्यूशन पढऩे जाती थी। शिक्षक ने छात्रा से नजदीकी बढ़ाई और फिर उससे दुष्कर्म किया। करीब आठ महीने में उसने तीन बार छात्रा से दुष्कर्म किया। वासणा पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो