Ahmedabad News : मात्र 5 रुपए में 400 मिलीलीटर छाछ की बिक्री आज से

साबर डेयरी की ओर से साबर मार्का के साथ पाऊच में...

साबरकांठा व अरवल्ली जिलों में प्रतिदिन बिकती है 40 हजार लीटर छाछ

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 23 Sep 2020, 11:24 PM IST

हिम्मतनगर. साबरकांठा व अरवल्ली जिलों की स्थानीय मंडलियों के जरिए एकत्र दूध को साबर डेयरी की ओर से अमूल मार्का के साथ ब्रिकी करने के साथ अब दोनों जिलों में साबर मार्का के साथ पाऊच में सस्ती छाछ यानी 5 रुपए में 400 मिलीलीटर छाछ की बिक्री गुरुवार से की जाएगी।
साबरकांठा जिला मुख्यालय हिम्मतनगर स्थित साबर डेयरी के प्रबंध निदेशक डॉ. बी.एम. पटेल के अनुसार प्रतिस्पद्र्धा के युग में टिके रहने के लिए दोनों जिलों से नियमित तौर पर एकत्र दूध का प्रतिदिन निस्तारण करना पड़ता है। बड़ी मात्रा में दूध के उत्पाद अमूल मार्का के अधीन बाजार में बेचे जाते हैं।
इस बीच, साबर डेयरी की ओर से दूध के पाऊच व छाछ की बिक्री के बारे में सर्वे करने के बाद खुलासा हुआ कि दोनों जिलों में विशेष तौर पर गरीब लोगों की ओर से उपयोग में ली जाने वाली छाछ की जरूरत अधिक रहती है। विशेष तौर पर गांवों में रहने वाले लोग छाछ का अधिक उपयोग स्वाभाविक तौर पर करते हैं।
अन्य डेयरियों की ओर से सस्ती छाछ की बिक्री की जा रही है, लेकिन उसकी गुणवत्ता व खराब असर होने की अनेकों शिकायतें गृहिणियों में उठने लगी हैं। इसलिए साबर डेयरी की ओर से साबरकांठा व अरवल्ली जिलों में साबर मार्का के साथ पाऊच में मात्र 5 रुपए में 400 मिलीलीटर छाछ गुरुवार से बाजार में उपलब्ध करवाए जाएंगेे।
सस्ती छाछ बाजार में उपलब्ध होने पर गरीब परिवार महंगी सब्जियों का उपयोग किए बिना ही दिन में कम से कम एक समय या दोनों समय छाछ का उपयोग कर पेट भर सकेंगे। गौरतलब है कि दोनों जिलों में प्रतिदिन 40 हजार लीटर छाछ की बिक्री होती है। दोनों जिलों के ढाई लाख से अधिक दूध उत्पादक प्रतिदिन स्थानीय मंडलियों के जरिए साबर डेयरी को दूध बेचते हैं।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned