अहमदाबाद में तीन स्थानों पर लगाई सेनेटरी नैप्कीन वेंडिंग मशीनें

अहमदाबाद में तीन स्थानों पर लगाई सेनेटरी नैप्कीन वेंडिंग मशीनें

Rajesh Bhatnagar | Updated: 04 Jun 2019, 11:51:54 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

समाधान-एक पहल कार्यक्रम के अंतर्गत

अब तक 25, गुजरात में 121

अहमदाबाद. अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन के तत्त्वाधान में आयोजित 'समाधान-एक पहल' कार्यक्रम के अंतर्गत अहमदाबाद शहर में सोमवार को तीन स्थानों पर सेनेटरी नैप्कीन वेंडिंग मशीन लगाई गई।
माहेश्वरी सखी संगठन की ओर से ब्लाइंड पीपल्स एसोसिएशन एवं लायनेस क्लब कर्णावती ब्लाइंड वीमेन हॉस्टल में अखिल भारतीय माहेश्वरी महासभा के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव (मध्यांचल) शरद गट्टानी ने मशीन का उद्घाटन किया।
राष्ट्रीय संचारिका समिति प्रभारी उर्मिला कलंत्री, सुशीला माहेश्वरी, राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्या उषा सोमानी, कांता मोदानी, सखी संगठन की सचिव अनुराधा अजमेरा, सदस्या अंजू गट्टानी, अलका मोदानी एवं एसोसिएशन के कार्यकर्ता मौजूद थे। नेत्रहीन व दिव्यांग महिलाओं ने एवं बालिकाओं ने इस प्रोजेक्ट की प्रशंसा की।
इनके अलावा शाहीबाग स्थित महिला पुलिस थाने में भी एक मशीन का उद्घाटन पुलिस निरीक्षक तृप्ति अकबरी ने किया। महिला पुलिस कर्मचारियों ने इस प्रोजेक्ट की सराहना करते हुए सभी के लिए उपयोगी बताया। इस अवसर पर मशीन का उपयोग करने की जानकारी दी गई और 5 रुपए का सिक्का डालकर नैप्कीन निकालने की प्रक्रिया भी समझाई गई।
गौरतलब है कि पूरे भारत एवं नेपाल में 28 मई को अंतरराष्ट्रीय मासिक धर्म स्वच्छता एवं जागरुकता दिवस के मौके पर कुल 1611 मशीनें अलग- अलग स्थानों पर लगाकर विश्व रिकार्ड बनाया और गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड में समाज का नाम अंकित करवाया। उसी दिन गुजरात 121 और अहमदाबाद में 25 वेंडिंग मशीनें लगाई गई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned