डीआरएम कार्यालय में लगाई सेनेटरी वेण्डिंग मशीन

भावनगर महिला समिति की ओर से स्वच्छता और स्वास्थ्य के उद्देश्य से महिला कर्मियों की सुविधा के लिए भावनगर मंडल कार्यालय के लेडिज रूम में मंगलवार को सेने

By: मुकेश शर्मा

Published: 26 Jan 2018, 08:02 PM IST

भावनगर।भावनगर महिला समिति की ओर से स्वच्छता और स्वास्थ्य के उद्देश्य से महिला कर्मियों की सुविधा के लिए भावनगर मंडल कार्यालय के लेडिज रूम में मंगलवार को सेनेटरी नेपकीन वेण्डिंग मशीन लगाई गई। वरिष्ठ महिला कर्मचारी भावनाबेन और उनकी सहकर्मी अल्पाबेन जोशी ने सेनेटरी नेपकीन वेण्डिंग मशीन का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर महिला समिति की अध्यक्षा रूपा श्रीनिवासन एवं उपाध्यक्षा रेणु राजपुरोहित उपस्थित थीं।

इस मौके पर मशीन के संचालन का प्रायोगिक परीक्षण भी किया गया। इस मशीन की क्षमता 100 पैड्स की है। मशीन में पांच रुपए का सिक्का डालकर लाल बटन दबाना होगा और व्हिप की आाज होगी। इसके बाद पैड्स उपलब्ध हो सकेंगे। डिस्पेन्सर के अलावा इंसीनरेटर मसीन भी लगाई गई है ताकि खराब पैड्स का तुरंत ही निस्तांरण भी हो सके। महिला यात्रियों के लिए भी ऐसी ही मशीनें बड़े स्टेशनों पर लगाई जाएंगी। ये मशीनें एनजीओ की मदद से लगाई जा रही है।

आठ लाख की धोखाधड़ी

जिले के माळिया हाटीना गांव निवासी घनश्याम धीरजलाल बावाजी के विरुद्ध शहर के बी डिवीजन थाने में गुरुवार को आठ लाख की धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई गई है। इसमें जूनागढ़ के निवासी महेश फलिया ने आरोप लगाया है कि सुरेश ने कुछ समय पूर्व शहर के एम.जी.रोड पर मोबाइल की दुकान खोली थी। इसके बाद उसने महेेश से अलग-अलग कंपनियों के आठ लाख के मोबाइल उधार लिया था। लंबे समय तक उधार के रुपए चुकाए बिना ही उसने दुकान बंद कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

रिसोर्ट में घुसा तेंदुआ

शहर के गिरनार दरवाजा के समीप लिओ रिसोर्ट में गुरुवार तडक़े तेंदुआ घुस गया। रिसोर्ट के अहाते में इधर-उधर चक्कर लगाने के कुछ देर बाद अंधेरे में वह लापता हो गया। गिरनार पर्वत के जंगल से यह क्षेत्र रिहायशी माना जाता है।

 

लंबे समय तक उधार के रुपए चुकाए बिना ही उसने दुकान बंद कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned