scriptGujarat Rain : सौराष्ट्र के कई इलाकों में मूसलाधार बरसात, हिरण नदी में बाढ़ | Saurashtra, Rain, Hiran river, flood, Gujarat | Patrika News

Gujarat Rain : सौराष्ट्र के कई इलाकों में मूसलाधार बरसात, हिरण नदी में बाढ़

locationअहमदाबादPublished: Jul 04, 2020 11:49:32 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Saurashtra, Rain, Hiran river, flood, Gujarat

Gujarat Rain : सौराष्ट्र के कई इलाकों में मूसलाधार बरसात, हिरण नदी में बाढ़

Gujarat Rain : सौराष्ट्र के कई इलाकों में मूसलाधार बरसात, हिरण नदी में बाढ़


राजकोट. सौराष्ट्र के देवभूमि द्वारका, गिर सोमनाथ और जूनागढ़ जिले में मूसलाधार बारिश जारी है। देवभूमि द्वारका की कल्याणपुर तहसील में शनिवार को रात आठ बजे तक चार इंच से ज्यादा बारिश हुई। वहीं गिर सोमनाथ जिले के कोडिनार व तालाला,जूनागढ़ के मालिया तथा राजकोट जिले के जामकंड़ोरण में ढाई इंच से ज्यादा बरसात रिकॉर्ड की गई। जामनगर जिले के लालपुर व ध्रोल में करीब दो इंच बारिश हुई।
इस बारिश से किसानों के चेहरे पर खुशी देखी गई। कपास व मूंगफली की फसलों को इससे लाभ मिलने की संभावना जताई जा रही है।
जूनागढ़ जिले में भी दोपहर बाद मूसलाधार बारिश हुई। बाजारों व खेतों में पानी भर गया। गत दो दिनों से जारी बारिश के कारण कोडिनार के वेलण गांव के निचले इलाकों में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। उधर तालाला में भारी बारिश के कारण हिरण नदी में बाढ़ आ गई।
गिर सोमनाथ जिले के सूत्रापाडा के प्रासली में मूसलाधार बारिश के चलते तालाब भर गया। तहसील के ग्रामीण इलाकों में भी अच्छी बारिश देखी गई। सोमनाथ -कोडिनार के बीच नेशनल हाईवे पर पेड़ धराशायी हो गया। इस कारण थोड़ी देर के लिए ट्रैफिक जाम हो गया।
उधर असहनीय गर्मी व उमस के बीच शनिवार को राजकोट में भी बरसात हुई। इससे गर्मी से थोड़ी राहत मिली। राजकोट जिले के वीरपुर में भारी बारिश के कारण सड़कों पर पानी फैल गया।
अमरेली जिले के धारी क्षेत्र में भी बारिश हुई। बोरडी, समुहखेतू, दलखाणिया सहित कई गांवों में बरसात हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो