scriptसौराष्ट्र के कई भागों में भारी बारिश से नदी नाले उफने | Saurastra, Gujarat, Rain | Patrika News

सौराष्ट्र के कई भागों में भारी बारिश से नदी नाले उफने

locationअहमदाबादPublished: Jul 05, 2020 10:59:06 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

राजकोट के निकट नदी में तीन सवारों के साथ कार बही, दो को बचाया

सौराष्ट्र के कई भागों में भारी बारिश से नदी नाले उफने

सौराष्ट्र के कई भागों में भारी बारिश से नदी नाले उफने

राजकोट. सौराष्ट्र में शनिवार को मूसलाधार बारिश के कारण नदी-नालों में उफान आ गया। राजकोट के निकट एक नदी में तीन सवारों के साथ एक एक कार बहने की भी खबरें हैं। इस दुर्घटना में दो लोगों को बचा लिया गया है और एक की तलाश में फायरब्रिगेड की टीम लगी हुई है।
राजकोट के निकट त्रांबा में तीन इंच के आसपास हुई बारिश से त्रिवेणी नदी में बाढ़ आ गई। इसके अलावा राजकोट के निकट रणुजा मंदिर के निकट एक नदी में कार बह गई। जिसमें तीन व्यक्ति सवार थे। स्थानीय नागरिकों ने कार सवार तीन में से दो को बचा लिया जबकि एक को फायर ब्रिगेड की मदद से ढूंढा जा रहा है। राजकोट शहर में भी एक इंच तक बारिश हुई है। इससे पूर्व शनिवार को अमरेली जिले के धारी व आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश होने से चारों ओर पानी ही पानी नजर आया। नदी नालों में बाढ़ जैसे हालत थे।
अमरेली समेत विविध भागों अच्छी बारिश
अमरेली जिले की तालाला तहसील के सुरवा, धावा, माधुपुर, जाशाधार, जाशापुर, सहित गांवों में दो इंच से अधिक बारिश हुई। सौराष्ट्र में चहुंतरफा अच्छी बारिश के कारण आजी डेम में पानी की आवक होने लगी है। जसदण के निकट भारी बारिश के से सड़क को नुकसान होने के कारण यातायात बाधित हुआ है। राजकोट जिले के गोंडल, देरीकुंभाजी, जेतलपुर, धोराजी, जामकंडोरणा, समेत विविध भागों में अच्छी बारिश होने के कारण किसानों में खुशी व्याप्त है। इसके अलावा भावनगर जिले के विविध भागों में भी हल्की से मध्यम बारिश हुई है। अमरेली जिले के विविध भागों में रविवार तड़के चार बजे से आठ बजे तक बारिश हुई। इस दौरान खांभा में दो इंच, धारी में पौने दो इंच व अन्य भागों में भी हल्की से मध्यम बारिश हुई।
सरस्वती नदी में बाढ़ से मंदिर परिसर में चार से पांच फीट पानी
सोमनाथ जिले में सरस्वती नदी में बारिश के कारण बाढ़ आ गई। जिससे यहां प्राची स्थित माधवराय मंदिर परिसर में चार से पांच फीट पानी भर गया।
नाले में बहे किसान की मोटरसाइकिल मिली
अमरेली जिले में शनिवार को भारी बारिश के कारण नदी नालों में उफान आया था। बताया गया है कि शाम को खेत से मोटरसाकिल से घर आ रहा एक किसान की मोटरसाइकिल नाले के पानी से रविवार को मिली है। जबकि किसान का पता नहीं चल सका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो