scriptSC Collegium: जस्टिस छाया को गुवाहाटी हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश पद पर पदोन्नति की सिफारिश | SC Collegium recommends elevation of Justice R M Chhaya as CJ of GHC | Patrika News

SC Collegium: जस्टिस छाया को गुवाहाटी हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश पद पर पदोन्नति की सिफारिश

locationअहमदाबादPublished: May 17, 2022 11:02:22 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

SC collegium, recommends, Justice R M Chhaya, elevation, Chief Justice, Guwahati High Court, Gujarat high court

जस्टिस छाया को गुवाहाटी हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश पद पर पदोन्नति की सिफारिश

जस्टिस छाया को गुवाहाटी हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश पद पर पदोन्नति की सिफारिश

SC collegium recommends Justice R M Chhaya for elevation as CJ of Guwahati High Court

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने गुजरात हाईकोर्ट के वरिष्ठतम न्यायाधीश जस्टिस आर एम छाया को गुवाहाटी हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में पदोन्नति की सिफारिश की है। जस्टिस छाया के अलावा उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की नियुक्ति का प्रस्ताव सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने पारित किया है।
वर्ष 1961 में वेरावल में जन्मे जस्टिस छाया को वर्ष 2011 में गुजरात हाईकोर्ट का जज नियुक्त किया गया। एम एस यूनिवर्सिटी से स्नातक की पढ़ाई करने के बाद अहमदाबाद के एल ए शाह कॉलेज से उन्होंने एलएलबी किया। इसके बाद वर्ष 1984 में उन्होंने वकालत की प्रैक्टिस आरंभ की। वे गुजरात हाईकोर्ट में सहायक लोक अभियोजक व अतिरिक्त लोक अभियोजक के रूप में सेवा दे चुके हैं। कुछ ही दिनों पहले गुजरात हाईकोर्ट के जज जस्टिस जे बी पारडीवाला को पदोन्नति देते हुए सुप्रीम कोर्ट में जज के रूप में नियुक्ति की गई।
वडनगर की ऐतिहासिक विरासत बनेगा दुनिया का श्रेष्ठ पर्यटन स्थल

राज्य के युवा सेवा व संस्कृति मंत्री हर्ष संघवी ने बताया कि वडनगर को ऐतिहासिक विरासत को दुुनिया का श्रेष्ठ पर्यटन स्थल बनाया जाएगा। इसी उद्देश्य के साथ देश और दुनिया में पहली बार किसी एक शहर की ऐतिहासिक विरासत को उजागर करने को लेकर पहली बार अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है।
भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) व गुजरात सरकार के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार से गांधीनगर के महात्मा मंदिर में तीन दिनों का अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस आरंभ हो रहा है। इस कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल करेंगे। इस अवसर पर केन्द्रीय संस्कृति राज्य मंत्री मिनाक्षी लेखी उपस्थित रहेंगे। इस कॉन्फ्रेंस में आस्ट्रेलिया, इंग्लैण्ड, फ्रांस, जापान, ग्रीस व श्रीलंका व भारत के प्रतिनिधि शामिल होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो