फायर सेफ्टी संबंधी नोटिस मिलने पर शाला संचालक नाराज

भाजपा शहर अध्यक्ष से मुलाकातकर की समस्या के निराकरण की मांग

By: Rajesh Bhatnagar

Updated: 09 Jan 2021, 12:49 AM IST

वडोदरा. वडोदरा महानगरपालिका की ओर से फायर सेफ्टी के संबंध में शहर की शालाओं को नोटिस जारी किए जाने पर शाला संचालकों ने विरोध जताया है।

वडोदरा शहर शाला संचालक मंडल की ओर भाजपा के शहर अध्यक्ष से मुलाकातकर समस्या के निराकरण की मांग की गई है। इस दौरान संचालकों की ओर से कहा गया कि वडोदरा महानगरपालिका की ओर से शहर की अनुदानित और गैर अनुदानित शालाओं को फायर सेफ्टी के संबंध में हाल ही नोटिस जारी किया गया है।
संचालकों का तर्क था कि गुजरात प्रिवेंशन एंड लाइफ सेफ्टी मैनेजमेंट-2013 के पहले से शहर की सभी ऐसी शालाएं कार्यरत हैं, ऐसी सभी शालाओं इमारतों के लिए तत्कालीन समय में पालिका और गुजरात माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के नियमानुसार मंजूरी ली गई थी। संचालकों की ओर से कहा गया है कि महानगरपालिका की ओर से जारी किए गए नोटिस की इस शर्त का पालन करना फिलहाल संभव नहीं है।
संचालकों का कहना है कि कोविड महामारी के कारण शालाएं बंद रहने के कारण आर्थिक स्थिति खराब है इसलिए सभी शालाओं को फिलहाल प्रोविजनल फायर सेफ्टी का प्रमाण-पत्र दिया जाए। अधिकांश शालाएं 15 मीटर से कम ऊंचाई वाली हैं और शाला संचालक फिलहाल किसी प्रकार का खर्च करने में सक्षम नहीं हैं। संचालकों के अनुसार सरकार इस बारे में विचारकर ऋण अथवा अनुदान के जरिए राहत दे तो शाला संचालक नोटिस का अमल करने के लिए कटिबद्ध हैं।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned