scriptसुबह बाद अचानक स्कूलवर्धी ऑटो-वैन चालकों की हड़ताल, आज भी रहेगी जारी | School Van and Auto Driver on Strike, Continues Today | Patrika News

सुबह बाद अचानक स्कूलवर्धी ऑटो-वैन चालकों की हड़ताल, आज भी रहेगी जारी

locationअहमदाबादPublished: Jun 19, 2019 10:59:01 pm

अभिभावक परेशान, बच्चों को लाने के लिए दौडऩा पड़ा, आरटीओ, ट्रैफिक पुलिस की सख्त कार्रवाई का विरोध

Schools

सुबह बाद अचानक स्कूलवर्धी ऑटो-वैन चालकों की हड़ताल, आज भी रहेगी जारी

अहमदाबाद. शहर के निकोल इलाके में चलती स्कूल वैन से तीन बच्चों के गिरने की घटना के बाद जागे आरटीओ और शहर ट्रैफिक पुलिस प्रशासन की सख्त कार्रवाई के विरोध में बुधवार सुबह बच्चों को स्कूल छोडऩे के बाद स्कूलवर्धी ऑटो और वैन के चालकों ने हड़ताल कर दी। जो गुरुवार को भी जारी रहेगी। इस हड़ताल के चलते ज्यादातर अभिभावकों को स्कूल से बच्चों को घर लाने के लिए दौडऩा पड़ा। दोपहर पारी के स्कूल के बच्चों के अभिभावकों को भी खासी परेशानी हुई।
अहमदाबाद स्कूल वर्धी एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मेन्द्र भट्ट ने कहा कि निकोल में जो घटना हुई वह दुखद है। आरटीओ और ट्रैफिक पुलिस को सख्त कार्रवाई करनी भी चाहिए, लेकिन ट्रैफिक पुलिस प्रशासन का रवैया परमिट धारक वाहनों को परेशान करने वाला है। वे वैन में अग्निशमक यंत्र का बिल, चालक के स्वस्थ्य होने का सर्टिफिकेट मांगकर उसे परेशान कर रहे हैं। बुधवार को भी शहर में 15 वैन को डिटेन किया गया। इसके अलावा आरटीओ में स्कूल वैन और ऑटो को पुन: परमिट देने में परेशान किया जा रहा है। सीएनजी किट के ऊपर सीट नहीं लगी होनी चाहिए कहकर परेशान किया जा रहा है।
इस बाबत ट्रैफिक जेसीपी और आरटीओ से बातचीत करनी चाहिए, लेकिन सकारात्मक बातचीत नहीं हो पाई ना ही परिवहन आयुक्त से मुलाकात हो सकी। इसे देखते हुए गुरुवार को भी हड़ताल जारी रहेगी। नहीं चाहते हुए भी ५५०० से स्कूल वैन और ४५०० स्कूल वर्धी ऑटो बंद रहेंगे। यूं तो सुबह से ही ज्यादातर वैन और ऑटो हड़़ताल पर थे। कुछ सुबह बाद जुड़े।
स्कूल छोडऩे के बाद हड़ताल ठीक नहीं
स्कूल वर्धी और वैन चालकों को उनकी मांगों को मनवाने के लिए इस प्रकार से बच्चों को स्कूल छोडऩे के बाद हड़ताल करना ठीक नहीं है। ये बच्चों और अभिभावकों के लिए परेशानी खड़े करने वाली बात है। उन्हें या तो सुबह ही कह देना चाहिए था या फिर स्कूल से बच्चों को छोड़ऩे के बाद हड़ताल करनी चाहिए। ताकि वे अभिभावकों का विश्वास ना खोएं।
-विजयभाई, अभिभावक, अहमदाबाद
आरटीओ ने बुधवार को किए २३ केस
आरटीओ अहमदाबाद की ओर से जारी स्कूल वाहन चेकिंग के दौरान बुधवार को २३ केस किए गए। इसमें चार स्कूल बसों में नियमों की अनदेखी पाए जाने पर ३१ हजार का दंड वसूला, जबकि १५ प्राइवेट वाहनों का स्कूल वाहन में इस्तेमाल किए जाने पर उनसे १३ हजार का दंड वसूला। चार ऑटो रिक्शा पर भी नियम की अनदेखी पर भी कार्रवाई की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो