scriptसाइंस सिटी में फिंगर टिप्स पर मिलेगी जानकारी | science city, finger tips, digital guide, mobile app, online booking | Patrika News

साइंस सिटी में फिंगर टिप्स पर मिलेगी जानकारी

locationअहमदाबादPublished: Jul 14, 2021 10:16:58 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

science city, finger tips, digital guide, mobile app, online booking; मोबाइल एप निभाएगा डिजिटल गाइड की भूमिका

साइंस सिटी में फिंगर टिप्स पर मिलेगी जानकारी

साइंस सिटी में फिंगर टिप्स पर मिलेगी जानकारी

गांधीनगर. गांधीनगर में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने बुधवार को साइंस सिटी की नई वेबसाइट एवं मोबाइल एप को लांचिंग किया। साइंस सिटी की नई वेबसाइट एवं मोबाइल एप यूजर फ्रेंडली है। गूगल प्ले स्टोर और एपल एप स्टोर से मोबाइल एप डाउन किया जा सकता है।
इन डिजिटल सुविधाओं से साइंस सिटी देखने आने वाले लोग घर बैठे ऑनलाइन बुकिंग कर सकेंगे। पेपरलेस टिकट प्रक्रिया है। सभी डिजिटल मोड से पैमेन्ट की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके जरिए कैशलेस ट्रांजेक्शन प्रक्रिया को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही साइंस सिटी में प्रवेश के बाद आगंतुकों को एक गैलरी से दूसरी गैलरी या दूसरे स्थान पर जाने के लिए मोबालि एप पर नक्शा और स्थल की जानकारी भी उपलब्ध होगी। इसके जरिए साइंस सिटी देखना और आसान हो जाएगा।
साइंस सिटी में नई एक्वैटिक गैलरी में एक्वैरियम में जो मछलियां हैं उनकी जानकारी क्यू आर कोड से मिल सकेगी। यह मोबाइल एप साइंस सिटी के आगंतुकों के लिए डिजिटल गाइड की भूमिका भी निभाएगा। इस मौके पर साइंस एंड टेक्नोलॉजी विभाग के सचिव विजय नेहरा एवं गुजरात काउंसिल ऑफ साइंस सिटी के सुरम्य वोरा के अलावा कई अधिकारी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो