scriptरेल परिसर में गंदगी है तो फोटो खींचे और रेलवे को व्हाइट्स एप पर भेजें | See garbage in railway premises, click photo send photo on whatsapp | Patrika News

रेल परिसर में गंदगी है तो फोटो खींचे और रेलवे को व्हाइट्स एप पर भेजें

locationअहमदाबादPublished: Jul 31, 2018 10:37:50 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

पश्चिम रेलवे के सभी मंडलों में चौबीस घंटे के लिए एक व्हाट्स नंबर

Whatsapp

रेल परिसर में गंदगी है तो फोटो खींचे और रेलवे को व्हाइट्स एप पर भेजें

अहमदाबाद. यदि रेल परिसरों या पे एंड यूज शौचालयों में गंदगी है तो फोटो खींचकर रेल प्रशासन को व्हाट्स के जरिए भेज सकते हैं। इसके लिए पश्चिम रेलवे के सभी छह मंडलों में चौबीस घंटे के लिए एक व्हाट्स नंबर जारी किया है।
पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी रविंद्र भाकर के अनुसार स्वच्छता पश्चिम रेलवे की प्राथमिकता रही है। पश्चिम रेलवे के मुंबई मंडल ने हाल ही में एक समर्पित व्हाट्सएप नम्बर 90044 99733 की शुरुआत की है तथा इस पर मिलने वाली शिकायतों को रजिस्टर करने के लिए शिकायत कक्ष में चौबीसों घंटे कर्मचारी नियुक्त किए गए। यात्रियों से अपील की गई है कि वे पश्चिम रेलवे के मुंबई स्थित उपनगरीय रेल खंड के अंतर्गत किसी भी रेल परिसर अथवा पे एवं यूज शौचालयों की गंदगी का फोटो खींचकर इस व्हाट्सएप नम्बर पर भेज दें। सम्बंधित क्षेत्रों को तुरंत अटेंड करने का पूरा प्रयास कर शिकायतों को दूर किया जाएगा। स्टेशन मास्टर, निरीक्षक एवं अधिकारियों ने मौजूदा नियमित निरीक्षणों के अतिरिक्त यह व्यवस्था लागू होगी। इसी प्रकार, पश्चिम रेलवे के अन्य मंडलों ने भी ऐसे समर्पित व्हाट्सएप नम्बर की शुरुआत की गई है, जहां तत्काल कार्रवाई के लिए फोटोग्राफ खींचकर व्हाट्सएप पर भेजने के लिए यात्रियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। अन्य मंडलों के व्हाट्सएप नम्बर जारी किए गए हैं। इसके लिए पश्चिम रेलवे के सभी छह मंडलों में चौबीस घंटे के लिए एक व्हाट्स नंबर जारी किया है। रेलवे ने इस कार्य में सहयोग तथा ‘स्वच्छ रेल – स्वच्छ भारतÓ के सपनों को साकार करने के लिए यात्रियों से हरसम्भव मदद करने की अपील की गई है।
चांदलोडिया स्टेशन पर 17 तक ट्रेनों का ठहराव नहीं

अहमदाबाद. पश्चिम रेलवे की ओर से चांदलोडिया स्टेशन पर अप दिशा की छह ट्रेनों के ठहराव 17 अगस्त तक नहीं होगा। ट्रेन संख्या 19016 पोरबंदर-मुंबई सौराष्ट्र एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या 59050 विरमगाम जंक्शन-वलसाड पैसेंजर, ट्रेन संख्या 22960 जामनगर-सूरत एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या 59548 ओखा-अहमदाबाद पैसेंजर, ट्रेन संख्या 19120 सोमनाथ-अहमदाबाद इन्टरसिटी एक्सप्रेस और ट्रेन संख्या 11463/11465 सोमनाथ-जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेनें हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो