scriptVideo: अब भीड़भाड़ पर नियंत्रण पाने को प्लेटफार्म पर सेगवे | Segwat at ahmedabad railway for crowd control | Patrika News

Video: अब भीड़भाड़ पर नियंत्रण पाने को प्लेटफार्म पर सेगवे

locationअहमदाबादPublished: May 24, 2019 10:06:57 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

सेगवे से गश्त लगा रहे हैं आरपीएफ

RPF segway

Video: अब भीड़भाड़ पर नियंत्रण पाने को प्लेटफार्म पर सेगवे

अहमदाबाद. अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर अब भीड़भाड़ पर नियंत्रण पाने को सेगवे से रेलवे सुरक्षा बल जवान गश्त लगाते नजर आएंगे। वे प्लेटफार्म पर एक छोर से दूसरे छोर पर इस बैटरी चालित दोपहिया स्कूटर (सेगवे) से आसानी से पहुंच सकेंगे। अहमदाबाद के मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार ने झंडी दिखाकर इन सेगवे को रवाना किया। फिलहाल स्टेशन पर छह सेगवे लगाए गए हैं।
झा ने बताया कि इन सेगवे से अहमदाबाद स्टेशन पर आरपीएफ की गश्त बढ़ेगी। भीड़ पर नियंत्रण में सहायक होंगे। इन सेगवे के से रेल सुरक्षा बल यात्रियों को त्वरित सहायता प्रदान करने में सक्षम होंगे। इस दौरान अपर मंडल रेल प्रबंधक पी.एन.शिंदे, वरिष्ठ मण्डल सुरक्षा आयुक्त श्री सैयद सरफऱाज़ अहमद तथा वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे ।
पश्चिम रेलवे का यह दूसरा रेलवे स्टेशन है जहां ये सेगवे लगाए गए हैं। इससे पूर्व मुंबई मंडल में सेगवे लगाए गए हैं, जहां आरपीएफ जवान सेगवे से गश्त लगाते हैं। रेलवे स्टेशन पर सेगवे लगाने से पहले आरपीएफ जवानों को बैटरी चालित इस वाहन को चलाने का प्रशिक्षण दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो