scriptअहमदाबाद-पुणे व मुंबई-उदयपुर के बीच सेमिफाइनल मुकाबला आज | Semi-final match between Ahmedabad-Pune and Mumbai-Udaipur today | Patrika News

अहमदाबाद-पुणे व मुंबई-उदयपुर के बीच सेमिफाइनल मुकाबला आज

locationअहमदाबादPublished: Nov 15, 2018 10:55:54 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

श्रीमाली ब्राह्मण समाज क्रिकेट प्रतियोगिता

Semi-final match between Ahmedabad-Pune and Mumbai-Udaipur today

अहमदाबाद-पुणे व मुंबई-उदयपुर के बीच सेमिफाइनल मुकाबला आज

अहमदाबाद. राजस्थान श्रीमाली ब्राह्मण समाज अहमदाबाद की यजमानी में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के तीसरे दिन गुरुवार अहमदाबाद, पुणे, मुंबई व उदयपुर ने सेमिफाइनल में प्रवेश कर लिया। बुधवार को खेले गए चार मैचों में अहमदाबाद, मुंबई, पुणे एवं उदयपुर की टीम विजेता रहीं। शुक्रवार को अहमदाबाद-पुणे व मुंबई-उदयपुर के बीच सेमिफाइनल मुकाबले होंगे।
श्रीमहालक्ष्मी सेवा ट्रस्ट की ओर से व श्रीमाली ब्राह्मण युवा क्रिकेट क्लब के संयजन में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के तीसरे दिन गुरुवार को खेले गए एक मैच में उदयपुर ने पाली को पराजित किया। दूसरे मुकाबले में पुणे ने कर्णावती को हराया। तीसरा मैच भारजा व जालौर के बीच खेला गया जिसमें भारजा की जीत हुई। जबकि चौथा मैच मुंबई और सूर्यापुर के बीच खेला गया। इस मैच में मुंबई ने सूर्यापुर को हराया। मैच के मुख्य प्रयोजक मुकेश ओझा के अनुसार अब शुक्रवार को अहमदाबाद-पुणे के बीच पहला और मुंबई और उदयपुर के बीच दूसरा सेमिफाइनल मैच खेला जाएगा। अंतिम मैच रविवार को होगा। उनके अनुसार टूर्नामेंट में दूर-दूर से समाज बंधुओं ने शिरकत की है जिससे समाज के विविध मुद्दों पर चर्चा भी होती रहती है। इस दौरान श्री महालक्ष्मी मंदिर परिसर में समाज के भवन निर्माण के लिए भी दानराशि दी गई है।
अहमदाबाद ने भारजा को १६ रन से हराया
मुंबई, पुणे तथा उदयपुर ने भी मारी बाजी
श्रीमाली ब्राह्मण समाज क्रिकेट प्रतियोगिता
अहमदाबाद. राजस्थान श्रीमाली ब्राह्मण समाज अहमदाबाद की यजमानी में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे दिन बुधवार को खेले गए चार मैचों में अहमदाबाद, मुंबई, पुणे एवं उदयपुर की टीम विजेता रहीं।
टूर्नामेंट का मंगलवार सुबह नवरंगपुरा क्षेत्र स्थित सरदार पटेल स्टेडियम में उद्घाटन हुआ। बुधवार को खेले गए एक मैच में अहमदाबाद ने भारजा को १६ रनों से शिखस्त दी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी अहमदाबाद की टीम भी हालांकि ज्यादा स्कॉर नहीं बना सकी थी। मात्र १६.३ ओवर में ७८ रन पर ही पूरी टीम ढेर हो गई। दूसरी ओर बारजा की टीम भी १७.३ ओवर में केवल ६२ रन ही बना पाई थी। दूसरे मैच मुंबई और जोधपुर के बीच हुआ। जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने निर्धारित बीस ओवर में नौ विकेट खोकर १२१ रनों का लक्ष्य रखा। जीतने के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जोधपुर की टीम १७.३ ओवर में ९२ रन पर ही ढेर हो गई। तीसरे मैच में उदयपुर ने सूरत को चार विकेट से पटखनी दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए सूरत ने १९.४ ओवर में १०३ रन बनाए। इसके जबाव में उदयपुर ने अपना लक्ष्य छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। चौथे मैच में पुणे ने लूणी को २७ रन से परास्त किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पुणे ने निर्धारत बीस ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर १४० रन बनाए। जिसके जबाव में लूणी की टीम मात्र ११३ रन ही बना पाई।
देश भर से बारह टीमों के बीच हो रही श्रीमाली ब्राह्मण समाज की इस प्रतियोगिता में बुधवार को भी विविध शहरों से समाज बंधु मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो