scriptबीआरटीएस कॉरिडोर में लगेंगे सेंसर | Sensors will take place at BRTS corridor | Patrika News

बीआरटीएस कॉरिडोर में लगेंगे सेंसर

locationअहमदाबादPublished: Jan 10, 2019 11:25:02 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

स्टेंडिंग कमेटी में निर्णय

Sensors will take place at BRTS corridor  

बीआरटीएस कॉरिडोर में लगेंगे सेंसर

अहमदाबाद. बीआरटीएस बस से होने वाली दुर्घटनाओंं को रोकने के लिए अब कॉरिडोर में प्रवेश होने वाली जगहों पर ऐसे फाटक लगाए जाएंगे जिससे अन्य वाहनों का प्रवेश रुक जाएगा।
स्टेंडिंग कमेटी की बैठक के बाद चेयरमैन अमूल भट्ट ने कहा कि पिछले दिनों शहर में बीआरटीएस बस से संबंधित दो हादसे हुए थे। जिसमें संचालकों पर पांच लाख रुपए का जुर्माना भी किया गया है। इस तरह की दुर्घटनाओं को रोकरने के लिए कॉरीडोर में सेंसर फाटक लगाए जाएंगे। जिसमें बीआरटीएस बस के प्रवेश होने के समय फाटक खुलेगा और उसके बाद बंद हो जाएगा। इससे अन्य वाहनों के कॉरिडोर में प्रवेश होने की संभावना नहीं रहेगी। इस संबंध में जल्द ही टेंडर प्रक्रिया की बात कही।
शहर में ५० जगह नए सिंग्नल
शहर के तिराहे व चौराहों पर नए पचास यातायात सिंग्लन लगाने का भी मनपा ने निर्णय किया है। चेयरमैन भट्ट के अनुसार शहर के इर्द-गिर्द भागों में यातायात सिग्नलों की जरूरत को ध्यान में रखकर यह फैसला किया गया है।
सफाई का जिम्मा एजेंसियों को :
शहर में मनपा संचालित सामुदायिक भवनों की सफाई का जिम्मा अब विविध ऐजेंसियों को सौंपने का निर्णय किया गया है। सबसे पहले शहर के बलवंतराय ठाकोर हॉल से यह शुरुआत होगी। इसके बाद चरणबद्ध रूप से अन्य हॉल की सफाई का जिम्मा सौंप दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो