scriptयात्राधाम द्वारका के जगत मंदिर की सुरक्षा के लिए अलग पुलिस दल | Separate police team for protection of Jagat temple of Yatradham Dwark | Patrika News

यात्राधाम द्वारका के जगत मंदिर की सुरक्षा के लिए अलग पुलिस दल

locationअहमदाबादPublished: Oct 23, 2020 11:58:40 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

राज्य सरकार ने मंजूर किया…

यात्राधाम द्वारका के जगत मंदिर की सुरक्षा के लिए अलग पुलिस दल

द्वारकाधीश मंदिर

जामनगर. देश के चार यात्राधामों में से पश्चिम भारत के द्वारका में भगवान द्वारकाधीश के जगत मंदिर की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार की ओर से अलग पुलिस दल को मंजूरी दी गई है।
सूत्रों के अनुसार गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले में देश के चार यात्राधामों में से पश्चिम भारत के द्वारका में भगवान द्वारकाधीश के जगत मंदिर की सुरक्षा के लिए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी व गृह राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जाड़ेजा ने अनेक बाद समीक्षा करने के बाद जगत मंदिर की सुरक्षा के लिए अलग सुरक्षा दल गठित करने की मंजूरी दी। अब मंदिर की सुरक्षा के लिए आधुनिक व्यवस्था की जाएगी।
फिलहाल देवभूमि द्वारका जिले के पुलिस अधीक्षक सुनील जोशी ने एससीएसटी सेल के उपाधीक्षक समीर शारडा को देश के चार यात्राधामों में से पश्चिम भारत के द्वारका में भगवान द्वारकाधीश के जगत मंदिर के प्रभारी उपाधीक्षक के तौर पर कार्यभार सौंपा है। उनके साथ फिलहाल द्वारका के पुलिस निरीक्षक, दो उप निरीक्षक को भी कार्यभार सौंपा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो