scriptsharan mein aane vaalon kee raksha karana hee kshatriy dharm : CM | शरण में आने वालों की रक्षा करना ही क्षत्रिय धर्म : सीएम | Patrika News

शरण में आने वालों की रक्षा करना ही क्षत्रिय धर्म : सीएम

अखिल गुजरात राजपूत युवा संघ की शौर्य कथा

भूचरमोरी में युद्धक्षेत्र में शहीद हुए जवानों को दी श्रद्धांजलि

 

अहमदाबाद

Published: December 27, 2021 10:25:39 pm

जामनगर. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने जिले की ध्रोल तहसील के भूचरमोरी में युद्धक्षेत्र में शहीद हुए जवानों को सोमवार को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि शरण में आने वालों की रक्षा करना ही क्षत्रिय धर्म है।
जामनगर जिले की ध्रोल तहसील के भूचरमोरी में अखिल गुजरात राजपूत युवा संघ की ओर से आयोजित शौर्य गाथा में हिस्सा लेने पहुंचे मुख्यमंत्री ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी और कहा कि युद्ध में शहीदों और योद्धाओं को याद करना व लोगों के सामने उनकी वीरता और बलिदान का प्रदर्शन करना हमारा कर्तव्य है, आत्मसमर्पण करने वाले की रक्षा करना क्षत्रिय धर्म है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि योद्धाओं की वीरता से देश की रक्षा होती है और इसी कारण देश में सुशासन, शांति और विकास संभव है। वीरों को याद करना और उनकी वीरता को प्रस्तुत करना हमारा परम कर्तव्य है, और लोगों के लिए बलिदान। उन्होंने कहा कि गुजरात के वीरों की सफलता की कहानी गाने का यह बेहतर समय है जिन्होंने अपने जीवन की परवाह किए बिना देश और स्वधर्म के लिए अपना बलिदान दिया, गुजरात और सौराष्ट्र का इतिहास ऐसे कई अवसरों का गवाह है।
उन्होंने कहा कि जाम सताजी के नेतृत्व में अद्वितीय वीरता, बलिदान, साहस और पराक्रम की लड़ाई भूचरमोरी में हुई थी। उन्होंने कहा कि सत्य, न्याय और धर्म के लिए लडऩे की हमारी गौरवशाली परंपरा रही है। मुुख्यमंत्री ने जाम रावल, जाम सत्ताजी, जाम दिग्विजय सिंह, जाम अबडा अलभंग, जाम उन्नड आदि वीरों को श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत माता के ऐसे वीरों, साहसियों की कहानियों को अवश्य ही पढऩा चाहिए।
इस अवसर पर प्रदेश भाजपा महामंत्री प्रदीपसिंह वाघेला के अलावा डॉ. जयेंद्रसिंह जडेजा आदि ने भी विचार व्यक्त किए। क्षत्रिय समाज की बेटियों ने तलवार रास प्रस्तुत किया। शिक्षा राज्यमंत्री कीर्तिसिंह वाघेला, जामनगर के विधायक धर्मेंद्रसिंह जाडेजा, जिला पंचायत अध्यक्ष धरमशी चनियारा, जामनगर की महापौर बीनाबेन कोठारी, जिला कलक्टर डॉ. सौरभ पारधी, जिला विकास अधिकारी मिहिर पटेल, जामनगर शहर भाजपा अध्यक्ष डॉ. विमल कगथरा आदि मौजूद थे। प्रवीणसिंह जाडेजा व गजेंद्रसिंह जाडेजा ने संचालन किया।
शरण में आने वालों की रक्षा करना ही क्षत्रिय धर्म : सीएम
शरण में आने वालों की रक्षा करना ही क्षत्रिय धर्म : सीएम

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

बिहार में बड़ा हादसा: गंडक नदी में डूबा ट्रैक्टर, हादसे में 2 लोगों की मौत, 20 लापताभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायासानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान, बोलीं-'मेरा शरीर खराब हो रहा है'UP Assembly Elections 2022 : अखिलेश यादव ने कहा सपा की सरकार बनी तो महिलाओं को देंगे 1500 रुपये प्रति महीने पेंशनक्या आप जानते हैं कोरोना काल की सबसे हिट दवा कौनसी है और यह कैसे काम करती हैPM Modi 27 जनवरी को भारत-मध्य एशिया शिखर बैठक की करेंगे मेजबानी, कई देशों के नेता लेंगे भागMaharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परकोई बना दिल का राजा तो किसी को जनता ने बताया नकारा, मंत्रियों पर हुए सर्वे में खुलासा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.