कपड़ा बाजार में धोखाधडी रोकने को बनी एसआईटी

SIT, Cloth market, fraud, police commissioner, home minister, salary: अतिरिक्त पुलिस आयुक्त की निगरानी में

By: Pushpendra Rajput

Published: 17 Oct 2020, 09:35 PM IST

गांधीनगर. कपड़ा बाजार (Cloth market) में कपड़ा कारोबारियों से होने वाली धोखाधड़ी (fraud) पर लगाम लगाने के लिए विशेष जांच टीम (SIT) का गठन किया गया है। अहमदाबाद के सेक्टर-2 के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (additional Police commissioner) की निगरानी में एसआईटी की टीम कार्य करेगी। हाल ही में मस्कती कापड मार्केट महाजन के अध्यक्ष गौरांग भगत, मानद सचिव नरेश शर्मा, आर्बिट्रेशन चेयरमैन कांतिलाल संघवी, राज्य के गृहमंत्री प्रदीपसिंह जाड़ेजा मिले। उन्होंने कपड़ा कारोबारियों से होने वाली धोखाधड़ी पर लगाम लगाने के लिए और उनके बकाया वेतन के विवादों को सुलझाने को लेकर 'टेक्सटाइल सेलÓ ( Textile cell) गठित करने का मुद्दा उठाया था। इसके अलावा ये पदाधिकारी पुलिस महानिदेशक और अहमदाबाद शहर पुलिस आयुक्त से भी मिले थे।

इसके मद्देनजर ही राज्य के गृहमंत्री प्रदीपसिंह जाड़ेजा के आदेश से सेक्टर-2 के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त गौतम परमार के कार्यालय में कपड़ा कारोबारियों की समस्याओं को लेकर अवगत कराया था। इसके बाद अब एसआईटी का गठन किया गया।

मस्कती कापड महाजन के अध्यक्ष गौरांग भगत के अनुसार न्यू क्लॉथ मार्केट, घंटाकर्ण मार्केट, डी.सी. क्लॉथ मार्केट, हीराभाई मार्केट समेत कपडा़ बाजार के जिन व्यापारियों से धोखाधड़ी हुई हो वे मार्केट के सेक्रेटरी के हस्ताक्षर वाला आवेदन लेकर मस्कती कापड महाजन कार्यालय में संपर्क कर सकते है ताकि एसआईटी अधिकारियों से मामले को लेकर चर्चा की जा सके। उन्होंने कहा कि अहमदाबाद में 125 वर्षों से कपडा़ कारोबार है। कोटन के लिए अहमदाबाद के कपड़ा बाजार की दुनियाभर में पहचान है। कपड़ा कारोबारी किसी भी सिक्युरिटी के बगैर देशभर में कपड़ा भेजते है। एसआईटी गठन को लेकर महाजन के पदाधिकारी राजेश अग्रवाल व संजय टिबरेवाल ने आभार जताया है।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned